News Nation Logo
Banner

गुजरात चुनाव: पीएम मोदी, आडवाणी, भरत सिंह सोलंकी समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट

Gujarat Polls PM Modi Advani Bharat Singh Solanki cast their vote

News Nation Bureau | Updated : 14 December 2017, 05:08:23 PM
गुजरात में पीएम मोदी, आडवाणी समेत इन नेताओं ने डाला वोट

गुजरात में पीएम मोदी, आडवाणी समेत इन नेताओं ने डाला वोट

1
गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल समेत कई दिग्गजों ने वोट डाला।
पीएम मोदी

पीएम मोदी

2
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को साबरमती के राणिप में मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान मतदान केंद्र के बाहर भारी भीड़ जमा थी। मोदी साबरमती क्षेत्र के निशान हाईस्कूल में अन्य मतदाताओं के साथ कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। उन्हें अन्य मतदाताओं के साथ बातचीत करते भी देखा गया। मोदी जैसे ही वोट करके मतदान केंद्र से बाहर निकले, लोगों ने उनका अभिनंदन किया। मोदी ने वोट डालने के बाद भीड़ को अपनी स्याही लगी हुई उंगली दिखाई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन

3
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने गांधीनगर के आर्यभट्ट हाई स्कूल में स्थित मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। मतदान केंद्र से बाहर आते हुए 90 वर्षीय हीराबेन ने कहा, 'भगवान गुजरात का कल्याण करें।'
अरुण जेटली

अरुण जेटली

4
केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता जेटली ने अहमदाबाद में वोट डाला। जिसके बाद जेटली ने कहा, 'मैं गुजरात की जनता से अपील करता हूं की वो भारी मात्रा में वोट करें। विकास यात्रा को कायम रखें।'
अमित शाह

अमित शाह

5
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने नारनपुरा में अपना वोट डाल। उनके साथ पत्नी सोनल शाह और बेटे जय शाह मौजूद थे। अमित शाह ने मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद संवाददाताओं से कहा, मैं मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे विकास की यात्रा को आगे ले जाने के लिए अपना वोट डालने के वास्ते बड़ी संख्या में बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास मॉडल की देश भर में प्रशंसा की जाती है।
लाल कृष्ण आडवाणी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता

लाल कृष्ण आडवाणी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता

6
बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी ने अहमदाबाद के जमालपुर खडिया में वोट डाला। गुजरात के गांधीनगर से सांसद आडवाणी चुनावी अभियान से दूर रहे थे।
आनंदीबेन पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री, गुजरात

आनंदीबेन पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री, गुजरात

7
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने अहमदाबाद के घाटलोडियो में अपना वोट डाला। इस सीट पर बीजेपी के भूपेंद्र पटेल की टक्‍कर कांग्रेस के शशिकांत पटेल से है। वहीं गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पटेल ने कहा कि सदियों पुराने महादेव के दर्शन किये हैं और प्रार्थना की है कि गुजरात की प्रगति विकास ज्‍यादा से ज्‍यादा हो और बीजेपी की गुजरात में सरकार बने और उम्‍मीदवार के तौर पर मेरी विजय हो ऐसी प्रार्थना की है।
शंकर सिंह वाघेला

शंकर सिंह वाघेला

8
गुजरात चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का साथ छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने गांधीनगर के वासन गांव में डाला वोट।
शक्ति सिंह गोहिल, कांग्रेस नेता

शक्ति सिंह गोहिल, कांग्रेस नेता

9
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने गांधीनगर में अपना वोट डाला। वहीं राज्य कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने आणंद में वोट डाला।
बीबी स्वेन, मुख्य चुनाव अधिकारी, गुजरात

बीबी स्वेन, मुख्य चुनाव अधिकारी, गुजरात

10
वहीं गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी बीबी स्वेन ने गांधीनगर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। वहीं पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक ने विरमगाम में वोट डाला। हार्दिक गुजरात चुनाव में कांग्रेस का साथ दे रहे हैं।
नयन मोंगिया, पूर्व क्रिकेटर

नयन मोंगिया, पूर्व क्रिकेटर

11
पूर्व क्रिकेटर नयन मोंगिया ने वडोदरा के अकोटा में वोट डाला, ,यहां बीजेपी से सीमाबेन अक्षयकुमार मोहिले और कांग्रेस से रंजीत शरदचंद्र चवान आमने-सामने हैं।
गुजरात चुनाव

गुजरात चुनाव

12
दूसरे चरण के तहत राज्य के उत्तरी और मध्य क्षेत्रों के 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है। यहां 851 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है।
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल वोट करते हुए

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल वोट करते हुए

13
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुरुवार को कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी को गुजरात विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा और कांग्रेस को 182 सदस्यों वाली सदन में करीब 100 सीटें मिलने की संभावना है। बनासकांठा, पाटण, सबरकांठा, मेहसाणा, गांधीनगर, अहमदाबाद, अरावली, महिसागर, पंचमहल, दाहोद, खेड़ा, आनंद, वडोदरा और छोटा उदयपुर जिलों में सुबह आठ बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। कुल 14,523 स्थानों पर 25,575 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, बनासकांठा के धनेरा में छिटपुट हिंसा की खबरें हैं, जहां कुछ असामाजिक तत्वों ने एक निर्वाचन अधिकारी पर हमला किया।
×