News Nation Logo

पाकिस्तान के पांच प्रसिद्ध हिंदू मंदिर...नहीं जानते होंगे आप

क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तान में कुछ हिंदू मंदिर बचे हैं, जो आज भी पाकिस्तान में काफी प्रसिद्ध हैं। आइए आपको बताते हैं पाकिस्तान के पांच मंदिरों के बारे में.

News Nation Bureau | Updated : 15 April 2024, 09:12:48 PM
Katas Raj Mahal Temple Karachi

कटास राजमहल मंदिर

1

कटास राजमहल मंदिर (कराची): यह मंदिर कराची के शाह फैसल टावर के पास स्थित है और यहाँ कटास राजमहल के अंदर स्थित है. यह मंदिर ब्रिटिश शासक क्वीन विक्टोरिया के नाम पर बनाया गया था.

Hindu Bagiya Temple Karachi

हिंदू बगिया मंदिर

2

हिंदू बगिया मंदिर (कराची): यह मंदिर कराची के सभी पाकिस्तानी हिंदुओं के लिए महत्वपूर्ण स्थल है. यहाँ हिंदू धर्म के विभिन्न देवी-देवताओं की मूर्तियाँ स्थापित हैं.

kali temple karachi pakistan

काली मंदिर

3

काली मंदिर (कराची): यह मंदिर कराची के मलिर इलाके में स्थित है और यहाँ मां काली की पूजा की जाती है. यहाँ हर साल नवरात्रि के दिनों में भव्य उत्सव मनाया जाता है. 

Jagannath Temple Karachi Pakistan

जगन्नाथ मंदिर

4

जगन्नाथ मंदिर (कराची): यह मंदिर कराची के सदर इलाके में स्थित है और यहाँ जगन्नाथ भगवान की मूर्ति स्थापित है. यहाँ हिंदू धर्म के अनुयायियों के लिए धार्मिक उत्सव आयोजित किए जाते हैं.

Anant Kaleshwar Temple

अनंत कालेश्वर मंदिर

5

अनंत कालेश्वर मंदिर (रावलपिंडी): यह मंदिर पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में स्थित है और यहाँ भगवान शिव की पूजा की जाती है. इस मंदिर में साल में कई धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन किए जाते हैं.