News Nation Logo
Banner

SEE PICS: दिवाली के जश्न में पूरा देश, हर जगह का खास अंदाज

diwali celebration all over india happy diwali see pics of ayodhya patna amritsar delhi kashmir border

News Nation Bureau | Updated : 19 October 2017, 11:47:44 AM
अयोध्या हुआ जगमग

अयोध्या हुआ जगमग

1
देश के हर हिस्से में लोग दिवाली के मौके पर अपने घरों और शहरों को खूबसूरत तरीके से सजा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरयू तट को दिवाली के मौके पर पूरी तरह से सजा दिया गया है। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ इस बार दीपावली मनाने अयोध्या में हैं। इस मौके पर पूरे नगरी में ख़ास इंतज़ाम किया गया है।
स्वर्ण मंदिर, अमृतसर

स्वर्ण मंदिर, अमृतसर

2
दिवाली के मौके पर पंजाब के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर (गोल्डेन टेंपल) को काफी खूबसूरत तरीके से सजा दिया गया है। लाइट्स और विभिन्न तरीके से सजा स्वर्ण मंदिर काफी अलग दिख रहा है।
मुरादाबाद में दिवाली

मुरादाबाद में दिवाली

3
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में युवाओं ने कुछ इस अंदाज में दिवाली मनाया। सभी युवाओं ने पटाखा जलाकर अंग्रेजी में खास तरीके से दिवाली लिखे हैं।
इलाहाबाद में दिवाली

इलाहाबाद में दिवाली

4
इलाहाबाद में प्रयाग तट को दिवाली के अवसर पर इस खास तरीके से सजाया गया है। इसे देखकर उस जगह की खूबसूरती का अंदाजा लगाया जा सकता है।
अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर दिवाली मनाते जवान

अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर दिवाली मनाते जवान

5
जम्मू-कश्मीर के पर्गवाल में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जवानों ने दिवाली का जश्न मनाया। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जम्मू-कश्मीर पहुंचकर जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं।
हावड़ा में दिवाली का जश्न

हावड़ा में दिवाली का जश्न

6
बुधवार को दिवाली की पूर्व संध्या पर कोलकाता के हावड़ा में कुछ इस अंदाज में जश्न मनाया। युवा आकाशीय लैम्पों को हवा में छोड़कर सुरक्षित और गैर-प्रदूषित दिवाली का संदेश भी दे रहे हैं।
पटना में दिवाली का जश्न

पटना में दिवाली का जश्न

7
दिवाली के अवसर पर बिहार के पटना में लड़कियों ने दीया जलाकर जश्न मनाया। पटाखों से होने वाले प्रदूषण से बचने के लिए ये लड़कियां दीया जलाकर दिवाली मना रही हैं।
दिल्ली में दिवाली का जश्न

दिल्ली में दिवाली का जश्न

8
दिल्ली में दिवाली की पूर्व संध्या पर सजा बाजार। दिवाली के मौके पर लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं।
×