News Nation Logo

DU admission 2017: तीसरी कट ऑफ 7 जुलाई को, 2 फीसदी तक होगी गिरावट

delhi university admissions third cutoff likely to drop srcc ramjas daulat ram shivaji kamla nehru colleges

News Nation Bureau | Updated : 05 July 2017, 04:07:56 AM
दिल्ली यूनिवर्सिटी

दिल्ली यूनिवर्सिटी

1
दिल्ली यूनिवर्सिटी ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए तीसरी कट ऑफ लिस्ट 7 जुलाई को जारी करेगी। डीयू में ग्रेजुएशन स्तर पर 56 हजार सीटें हैं और इनमें से 22 हजार सीटों पर दाखिले हो चुके हैं।
दिल्ली यूनिवर्सिटी

दिल्ली यूनिवर्सिटी

2
दूसरी कट ऑफ में 0.25 फीसदी से लेकर 2 फीसदी तक की गिरावट होने की संभावना है। रिजर्व कोटे के लिए दाखिले के ज्यादा मौके होंगे क्योंकि उनके लिए कट ऑफ ज्यादा गिरेगी। 4 जुलाई को दूसरी कट ऑफ के आखिरी दिन कॉलेजों में काफी दाखिले हुए हैं। तकनीकी दिक्कतों के कारण विद्यार्थियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।
अरबिंदो कॉलेज

अरबिंदो कॉलेज

3
अरबिंदो कॉलेज में तीसरी लिस्ट के लिए बीएसी फिजिकल साइंस ऑनर्स के दाखिले का मौका नहीं मिलेगा। सामान्य वर्ग केलिए तीसरी कट ऑफ में 0.25 फीसदी से लेकर 0.50 तक की गिरावट करेगा। वहीं पीडब्लयूडी और कश्मीरी माइग्रेंट वर्ग के लिए यह गिरावट पांच फीसदी तक की होगी।
शिवाजी कॉलेज

शिवाजी कॉलेज

4
शिवाजी कॉलेज में आरक्षित सीटों पर दाखिले के ज्यादा मौके तीसरी कट ऑफ में मिलेंगे। तीसरी सूची के लिए केमिस्ट्री ऑनर्स और संस्कृत ऑनर्स के लिए दाखिले बंद हो जाएंगे। सामान्य श्रेणी के लिए 0.25 फीसदी से लेकर दो फीसदी तक की गिरावट होगी। आरक्षित श्रेणियों के लिए यह गिरावट पांच से दस फीसदी तक की होगी।
श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स

5
श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में सामान्य श्रेणी के लिए इकनोमिक ऑनर्स के लिए दाखिले बंद हो गए है। तीसरी कट ऑफ लिस्ट में सामान्य श्रेणी के लिए बीकॉम में एडमिशन होने की संभावना कम है।
श्री वेंकटेस्वर कॉलेज

श्री वेंकटेस्वर कॉलेज

6
श्री वेंकटेस्वर कॉलेज में चेमिस्त्रु ऑनर्स के लिए दाखिले बंद होने वाले है। इकोनॉमिक्स और बीकॉम के लिए सीटें है। कट ऑफ में 0.25 -1 फीसद तक गिरावट हो सकती है।
कमला नेहरू कॉलेज

कमला नेहरू कॉलेज

7
कमला नेहरू कॉलेज में कट ऑफ लिस्ट में 0.25 और 0.75 फीसद तक की गिरावट होगी। कॉलेज के अधिकारी ने बताया कि इकोनॉमिक्स,अंग्रेजी, पोल साइंस ऑनर्स में सीटें बची है।
रामजस कॉलेज

रामजस कॉलेज

8
रामजस कॉलेज में बीए प्रोग्राम और बीकॉम के लिए कुछ ही सीटें बची है। तीसरी कट ऑफ लिस्ट में 0.25 -0.5 फीसद तक की गिरावट होगी।
दौलत राम कॉलेज

दौलत राम कॉलेज

9
दौलत राम में जूलॉजी, बायोकैमिस्ट्री और बीए प्रोग्राम के लिए दाखिले बंद कर दिए गए है। हालांकि, ज्यादातर कोर्स में कम से कम 1 या 2 सीटें हैं। तीसरी कटऑफ में एक या 1.5 फीसद तक कि गिरावट होगी। अगले कटऑफ लिस्ट के तहत डीयू कॉलेजों में अब तक लगभग 28,000 सीटें हैं।
×