News Nation Logo

CM केजरीवाल ने केशोपुर में 5 नए मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया, देखें तस्वीरें

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केशोपुर में 5 नए मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया। राजधानी में आम आदमी पार्टी सरकार लगातार मोहल्ला क्लीनिक को खोलकर जनता को राहत पहुंचाने काम कर रही है. दिल्ली सरकार ने इस कड़ी में पांच नए मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं. इन क्लीनिकों की मदद से जनता को मुफ्त इलाज मुहैया कराने का प्रयास हो रहा है. इन मोहल्ला क्लीनिक की वजह से अब आम बीमारी के इलाज के लिए जनता को बड़े अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने पड़ते हैं. मोहल्ला क्लीनिक को बनाकर सरकार हर गरीब वर्ग को राहत देने का प्रयास कर रहा है.

News Nation Bureau | Updated : 22 August 2023, 03:57:51 PM
Arvind kejriwal

Arvind kejriwal

1

क्लिनिक के उद्धाटन के दौरान रिबन काटते सीएम अरविंद केजरीवाल. सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 2021-22 में 1 करोड़ 82 लाख लोगों  ने फ्री इलाज करवाया। वहीं, 2022-23 में दो करोड़ से अधिक लोगों ने अपना  इलाज करवाया। दिल्ली में इस समय पांच महिला मोहल्ला क्लीनिक काम कर रहे हैं।  

mohalla clinic

mohalla clinic

2

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के अनुसार, आने वाले समय में सभी सरकारी अस्पतालों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी. इसके लिए रेफरेंस प्वाइंट्स तैयार किया जा रहा है.

mohalla clinic

mohalla clinic

3

इस दौरान दिल्ली के पर्यावरण व वन मंत्री गोपाल राय ने कहा, आज 5 मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन हुआ। परेशानियां होंगी लेकिन काम नहीं रुकेंगे।

Arvind kejriwal

Arvind kejriwal

4

सीएम ने कहा, आज दिल्ली में पांच मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन हो रहा है. अब दिल्ली में कुल 533 मोहल्ला क्लीनिक संचालित हो रहे हैं, जिसमें से 512 मॉर्निंग शिफ्ट में और 21 इवनिंग शिफ्ट में चल रहे हैं.

Arvind kejriwal

Arvind kejriwal

5

सीएम ने कहा ​​कि अभी और महिला मोहल्ला क्लिनिक खोले जाने वाले हैं। पंजाब में भी आप सरकार द्वारा 660 मोहल्ला क्लिनिक तैयार किए जा चुके हैं।