News Nation Logo

CoronaVirus Updates: कोरोना वायरस से बचाव के लिए मेट्रो और रेलवे स्टेशन को Sanitize किया गया

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) भी विशेष एहतियात बरत रही है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी मेट्रो ट्रेन से लेकर स्टेशनों की साफ-सफाई पर और अधिक ध्यान दिया जाने लगा है.

News Nation Bureau | Updated : 14 March 2020, 01:39:23 PM
delhi metro

(फोटो-DMRC Twitter)

1

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) भी विशेष एहतियात बरत रही है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी मेट्रो ट्रेन से लेकर स्टेशनों की साफ-सफाई पर और अधिक ध्यान दिया जाने लगा है.

metro  5

(फोटो-DMRC Twitter)

2

डीएमआरसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया है कि ट्रेन के दरवाजे, टोकन वेंडिंग मशीन (टीवीएम), यात्री आपातकालीन अलार्म (पीईए), लिफ्ट, एस्केलेटर और रेलिंग जैसी जगहें, जहां यात्रियों के हाथ बार-बार जाते हैं, वहां की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

metrogate

(फोटो-DMRC Twitter)

3

दिल्ली मेट्रो के करीब 360 किलोमीटर की दूरी के साथ 264 स्टेशन है. डीएमआरसी सभी मेट्रो स्टेशन पर सफाई अभियान चला रही है, जिसके तहत 12 मेट्रो डिपो पर ट्रेनों की रोजाना अच्छी तरह से सफाई की जा रही है.

metro6

(फोटो-DMRC Twitter)

4

ट्रेन में यात्रियों के चढ़ने से पहले और हर यात्रा के बाद ट्रेनों को साफ किया जाता है. इस तरह 24 घंटे हाउसकीपिंग टीमें स्टेशनों को साफ सुथरा रखती हैं.

coronavirus6

(फोटो-NewsState)

5

कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए ट्रेन और रेलवे स्टेशन को भी Sanitize करना शुरू कर दिया गया है.

coronavirus3

(फोटो-NewsState)

6

Muzaffarpur Anand Vihar Terminal (DELHI) Sapt Kranti Express में भी सीटों और टिकटों को सैनिटाइज किया गया.

coronavirus5

(फोटो-NewsState)

7

रेवले स्टेशन पर भी विशेष तौर से सफाई अभियान चलाया गया.

coronavirus4

(फोटो-NewsState)

8

महिला सफाई कर्मचारियों ने स्टेशन की सफाई के साथ अपनी सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा है. सभी ने अपने मुंह पर मास्क पहनकर सफाई किया.

coronvirus7

(फोटो-NewsState)

9

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 76 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है.

coronavirus1

(फोटो-NewsState)

10

इस वायरस के संक्रमण से अभी तक दुनियाभर में कम से कम 4,600 लोगों की मौत हो चुकी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है.