News Nation Logo

GST 2017: जीएसटी के ऐतिहासिक मौके पर संसद में नहीं दिखेंगी यह राजनीतिक हस्तियां

Congress, RJD, CPIM and many decides will not attend GST launch

News Nation Bureau | Updated : 30 June 2017, 05:28:47 PM
जीएसटी

जीएसटी

1
कांग्रेस समेत डीएमके, आरजेडी आदि विपक्षी दलों ने जीएसटी लॉन्चिंग में शामिल न होने का ऐलान किया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने भी जीएसटी लॉन्च से किनारा कर लिया है। सीपीआईएम के महासचिव भी इसका हिस्सा नहीं बनेंगे और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी इस लॉन्चिंग से किनारा करने का फैसला किया है।
सोनिया और राहुल गांधी

सोनिया और राहुल गांधी

2
कांग्रेस ने जीएसटी के लॉन्चिग समारोह से खुद को अलग कर लिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को शुरू करने के लिए शुक्रवार आधी रात होने वाले कार्यक्रम को 'खुद के प्रचार का तमाशा' करार दिया है और कहा कि देश भर में एक कर व्यवस्था को मूर्खतापूर्ण तरीके से लाया जा रहा है और इसका क्रियान्वयन एक 'अयोग्य तथा असंवेदनशील सरकार' कर रही है।
ममता बनर्जी

ममता बनर्जी

3
तृणमूल कांग्रेस ने भी साफ कर दिया है कि पार्टी समारोह में हिस्सा नहीं लेगी। ममता बनर्जी ने इसे लोकतंत्र और आजादी के खिलाफ घातक कार्यक्रम करार दिया है।
लालू यादव

लालू यादव

4
बिहार में जीएसटी की समर्थन को लेकर गठबंधन में दो फाड़ है। नीतीश ने जहां जीएसटी को समर्थन दिया है, वहीं लालू यादव ने जीएसटी का विरोध करते हुए इसमें हिस्सा लेंने से इंकार कर दिया है।
स्टालिन और करूणानिधि

स्टालिन और करूणानिधि

5
कांग्रेस का समर्थन करते हुए ही द्रविड़ मुनेत्र कड़ग (डीएमके) ने भी इस समारोह में भाग लेने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि सरकार देश में नई कर प्रणाली लागू करने को लेकर लोकप्रियता हासिल करना चाहती है।
सीताराम येचुरी

सीताराम येचुरी

6
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी कहा है कि वह खुद समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे लेकिन पार्टी के सांसदों को इसमें शामिल होना है या नहीं, यह उन पर निर्भर करता है।
अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल

7
अरविंद केजरीवाल सरकार की आम आदमी पार्टी भी संसद के इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी। आप की ओर से कहा गया है कि उन्हें इसके लागू होने और टैक्स स्ट्रक्चर पर दिक्कत है।