News Nation Logo

मायावती के इस्तीफे से लेकर मॉब लिंचिंग पर ओवैसी के विधेयक तक, दस बड़ी खबरें

bsp chief mayawati resigns from rajya sabha asaduddin owaisi top ten photo news

News Nation Bureau | Updated : 18 July 2017, 07:48:15 PM
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो)

1
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यसभा के सभापति को भेज दिया है। हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर

2
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि राज्य में बीफ की कमी न हो इसके लिए राज्य सरकार कर्नाटक से इसके आयात का विकल्प खुला रखा है। गोवा में बीफ की कमी को लेकर बोलते हुए पर्रिकर ने कहा, 'हमने (कर्नाटक में) बेलगाम से बीफ आयात करने का विकल्प बंद नहीं किया है।' उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार यह तय कर रही है कि राज्य में बीफ की कमी न हो।'
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

3
कर्नाटक राज्य के लिये अलग झंडे के राज्य सरकार के फैसले को गृहमंत्रालय ने खारिज कर दिया है। राज्य की सिद्धरमैया सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस आलाकमान ने नाराज़गी जताई थी। राज्य के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार ने राज्य के लिए अलग झंडे की मांग उठाई है। इसके लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 9 सदस्यों की कमेटी गठित की है। जो झंडे के डिजाइन और उसे कानूनी मान्यता दिलाने का काम करेगी।
पाकिस्तान ने किया सीजफायर एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने किया सीजफायर एक जवान शहीद

4
जम्मू कश्मीर के नौसेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया इसमें एक जवान की मौत हो गई है। सीमापार से जारी गोलीबारी में पहले यह जवान घायल हो गया था। सीजफायर के दौरान दो स्कूल के बच्चे फंसे हुए थे। सेना की मदद से सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालकर घर पहुंचा दिया गया है।
सीबीआई (फाइल फोटो)

सीबीआई (फाइल फोटो)

5
आनंदपाल एनकाउंटर केस में राजस्थान सरकार और सर्व समाज संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों के बीच मंगलवार बैठक हुई है। इस बैठक में दोनों पक्षों के बीच सर्वसम्मति बनी है कि मामले की सीबीआई जांच के लिए राज्य सरकार केंद्र से सिफारिश करेगी।
भरत अरुण बॉलिंग-बांगर बैटिंग-श्रीधर फील्डिंग कोच बने

भरत अरुण बॉलिंग-बांगर बैटिंग-श्रीधर फील्डिंग कोच बने

6
भारतीय टीम के कोच को लेकर अब स्थिति साफ हो गई है। बीसीसीआई और सीओए ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण को नियुक्त किया है जबकि संजय बांगर बल्लेबाजी तो आर श्रीधर फील्डिंग कोच होंगे।
कामोव हेलिकॉप्टर (फाइल)

कामोव हेलिकॉप्टर (फाइल)

7
भारत और रूस के बीच संयुक्त उपक्रम के तहत कामोव हेलिकॉप्टर अब भारत में ही बनाया जाएगा। इस करार के तहत 1 बिलियन यूएस डॉलर खर्च किए जाएंगे। रूस के रोस्टेक स्टेट के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है।
संसद भवन (फोटो-PTI)

संसद भवन (फोटो-PTI)

8
जम्मू कश्मीर में आतंकी घटना और सेना पर पत्तथरबाजी को लेकर सरकार ने संसद में लिखित जवाब दिया है। आतंकी घटना और राज्य में पत्थरबाजी की घटना को लेकर एक सवाल के लिखित जवाब में गृह मंत्रालय ने बताया कि जम्मू कश्मीर में, 'साल 2017 में अभी तक (नौ जुलाई) आतंकवादियों के तरफ से 172 घटनाओं को अंजाम दिया गया है। जबकि पिछले साल 322 घटनाएं घटी थीं।'
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ

9
मोहम्मद कैफ ने ऐसे ही लोगों पर वार करते हुए एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा है- लगा दो जाति का लेबल लहु पर भी, देखते हैं कितेने लोग इसे लेने से मना करते हैं।
नवाजुद्दीन सिद्दिकी (फाईल फोटो)

नवाजुद्दीन सिद्दिकी (फाईल फोटो)

10
नवाजुद्दीन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'मुझे यह एहसास दिलाने के लिए शुक्रिया कि मैं किसी गोरे और हैंडसम के साथ काम नहीं कर सकता, क्योंकि मैं काला हूं और मैं दिखने में भी अच्छा नहीं। लेकिन मैंने कभी उन चीजों पर खास ध्यान ही नहीं किया।'