News Nation Logo
Banner

PICS: ऐसा दिखेगा अयोध्या का भव्य राम मंदिर, तस्वीरों में देखें झलक

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम मंदिर का प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें शेयर की है. अयोध्या में कल राम मंदिर का भूमिपूजन होगा.

News Nation Bureau | Updated : 04 August 2020, 05:06:33 PM
ram mandir design pic

(फोटो-ANI)

1

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम मंदिर का प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें शेयर की है. अयोध्या में कल राम मंदिर का भूमिपूजन होगा. 

Rma Mandir

(फोटो-ANI)

2

राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम है. भूमि पूजन से पहले अयोध्या में 3 दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान की शुरुआत सोमवार को हुई. पहले दिन गौरी-गणेश की पूजा हुई.

Ram Mandir

(फोटो-ANI)

3

इसी क्रम में मंगलवार यानि आज रामार्चा पूजा होगी. काशी और अयोध्या के 9 वैदिक आचार्य इस रामार्चा पूजा को संपन्न कराएंगे. इसके अलावा आज हनुमानगढ़ी में भगवान हनुमान की पताका की भी पूजा होगी.

Ram Mandir

(फोटो-ANI)

4

अयोध्या में बुधवार को होने जा रहे राम मंदिर के 'भूमि पूजन' के मौके पर शहर को लगभग 400 क्विंटल फूलों से सजाया जाएगा. इस बहुप्रतीक्षित मौके के लिए देश के कई शहरों और विदेश से भी फूल मंगाए गए हैं.

Ram Mandir

(फोटो-ANI)

5

भूमिपूजन के लिए कुल 175 लोगों को श्री राम मंदिर ट्रस्ट से आमंत्रित किया गया है, जिसमें लगभग 135 संत शामिल हैं, जो देश के विभिन्न हिस्सों से आएंगे। हर निमंत्रण कार्ड पर एक कोड है, जिसे सुरक्षा के लिए बनाया गया है.

Ram Mandir

(फोटो-ANI)

6

पूर्व उप प्रधानमंत्री एल.के. आडवाणी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह समारोह में शामिल नहीं होंगे.

Ram Mandir

(फोटो-IANS)

7

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को 'भूमि पूजन' समारोह में आमंत्रित हर अतिथि को प्रसाद के रूप में चांदी का एक सिक्का भेंट किया जाएगा.

ram mandir 8

(फोटो-ANI)

8

सड़कों-गलियों से लेकर छतों पर केसरिया पताके लहरा रही है. दीवारों पर रामायणकालीन नयनाभिराम दृष्य रामनगरी की अलौकिकता बयां कर रहे हैं.

Ram Mandir

(फोटो-ANI)

9

अयोध्या रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के उल्लास में डूबी नजर आ रही है. घर-घर में तैयारी और उल्लास का माहौल है.