News Nation Logo
Banner

भारत में 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न, पूर्व संध्या पर रोशनी में नहाया देश

भारतवर्ष में आज स्वतंत्रता दिवस की धूम है. देश को आजाद हुए आज 74 साल पूरे हो गए हैं. देशभर में 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है.

News Nation Bureau | Updated : 15 August 2020, 07:29:36 AM
Lal Kila

Twitter

1

भारतवर्ष में आज स्वतंत्रता दिवस की धूम है. 15 अगस्त का दिन सभी भारतीयों के लिए बेहद खास होता है और देशभर में काफी धूमधाम से मनाया जाता है. साल 1947 में इसी दिन भारत को ब्रिटिश हुकूमत से आजादी मिली थी, जिसके बाद से ही भारत को एक स्वतंत्र देश घोषित किया गया. देश को आजाद हुए आज 74 साल पूरे हो गए हैं. देशभर में 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है. 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पूरा देश रोशनी से जगमगा उठा. 

Rashtrapati Bhawan

ANI

2

74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति भवन रोशनी से जगमगा उठा. पूरा भवन रोशनी से नहाया हुआ था. तीन रंगों की जलती रोशनी से स्वतंत्रता दिवस के जश्न की तैयारियां से देखते ही बन रही थी. 

Teen Murti Haifa Chowk

ANI

3

नई दिल्ली नगर निगम ने स्वतंत्रता दिवस 2020 के अवसर पर तीन मूर्ति-हाइफा चौक और शांति पथ को सजाया. इस दौरान यहां आत्मनिर्भर भारत की झलक भी देखने को मिली. 

Noida gate

ANI

4

दिल्ली से सटे नोएडा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अलग ही छटा देखने को मिली. दिल्ली-यूपी सीमा पर नोएडा में प्रवेश द्वार और शहर में स्वतंत्रता दिवस 2020 के अवसर पर कई फ्लाईओवर और अंडरपास तिरंगे में लिपटे दिखाई दिए.

Air Traffic Control  ATC  tower

ANI

5

दिल्ली हवाई अड्डे पर भारत का सबसे लंबा एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) टावर को रोशनी से सजाया गया. एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) टावर 74वें स्वतंत्रता दिवस 2020 की पूर्व संध्या पर तिरंगे की रोशनी से जगमगा रहा था.

Puducherry Assembly

ANI

6

पुदुचेरी में विधान सभा भवन के अलावा जवाहरलाल नेहरू और डॉ. बीआर अंबेडकर सहित कई नेताओं की प्रतिमाओं को स्वतंत्रता दिवस 2020 की पूर्व संध्या पर रोशन किया गया.

UP Assembly

ANI

7

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधानसभा भवन सहित शहरभर की कई इमारतों को स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संख्या पर रोशनी से सजाया गया.

Salal Dam

ANI

8

जम्मू और कश्मीर के रियासी जिले में सलाल डैम 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर तिरंगे में रोशन हुआ. पानी की लहरों पर तीन रंगों की रोशनी दमक रही थी. नजारा ऐसा था कि हम कोई उसे अपने कैमरे में कैद करना चाहता था.