News Nation Logo
Banner

रूस और यूक्रेन के बीच पुतिन की सीक्रेट गर्लफ्रेंड पड़ी मुसीबत में, जानें कौन हैं अलीना कबाइवा

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का समय काफी लंबा खिंच गया है. दोनों देशों के बीच शुरू हुई जंग के बाद दुनिया में तीसरे विश्व युद्ध का भी खतरा मंडरा रहा है. यूक्रेन में रूसी सेना लगातार हमले कर रही है, तो वहीं यूक्रेन भी अपने इरादों पर टिका है. यूक्रेन और रूस में युद्ध के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. इन चर्चाओं के बीच जानकारों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पुतिन की सीक्रेट गर्लफ्रेंड अलीना कबाइवा रूस और यूक्रेन युद्ध में फंस गई हैं.

News Nation Bureau | Updated : 20 March 2022, 12:29:27 PM
girl

अलीना कबाइवा ( nktv)

1

अलीवा के तीन बच्चे हैं. अलीना ने एक खिलाड़ी के तौर पर कई मेडल जीते, लेकिन अब वो रूस-यूक्रेन जंग  फंस गई हैं. स्विट्जरलैंड के लोगों का कहना है कि अलीना का रिश्ता पुतिन से है इसलिए उनको देश छोड़ देना चाहिए. लोगों ने कोर्ट में याचिका भी दायर की है.  

aliva

अलीना कबाइवा( Twitter)

2

अलीना को साल 2008 में देखा गया था. देखा गया था उस समय वह प्रेग्नेंट थी.  अलीना को लेकर कई सारी बातेंह हैं लेकिन कुछ भी स्पष्ट नहीं है. जानकारों का कहना है कि रूस पर प्रतिबंधों के लगाए जाने के बाद पुतिन ने अपने परिवार को स्विट्जरलैंड भेजा दिया था. 

alina

अलीना कबाइवा( en.24smi)

3

अलीना काफी टैलेंटेड भी हैं. सफल जिमनास्ट रहीं अलीना ने ओलंपिक में दो बार गोल्ड मेडल जीता है. इसके अलावा उन्होंने 14 विश्व चैंपियनशिप और 25 यूरोपीय चैंपियनशिप में जीत हासिल की है. खेल के बाद पुतिन की यूनाइटेड रसिया पार्टी से अलीना सांसद बन गईं. 

family

अलीना कबाइवा ( kerala kaunmudi)

4

अलीना का नाम पहली बार साल 2008 में पुतिन के साथ जोड़ा गया था.  साल 2013 में रूसी राष्ट्रपति पुतिन और उनकी पत्नी ल्यूडमिला का तलाक हो गया था. इसके बाद अलिना को 'रूस की फर्स्ट लेडी' माना जाने लगा. उस समय उन्होंने सार्वजनिक तौर पर रूसी राष्ट्रपति की पार्टनर होने से साफ मना कर दिया था.