News Nation Logo
Banner

Strawberry ख़रीदते समय कुछ बातों का ध्यान में रखना है ज़रूरी

आप कभी कभी बाजार जाते हैं तो जल्दी बाजी में स्ट्रॉबेरी खरीदते समय ध्यान नहीं दे पाते हैं. बस आपको स्ट्रॉबेरी दिखती है और आप पैकेट बंद में उसे खरीद लेते हैं. लेकिन स्ट्रॉबेरी खरीदते समय खास ख्याल रखना चाहिए. स्ट्रॉबेरी जल्द ख़राब हो जाती है क्योंकि आप उसे अच्छे से स्टोर नहीं कर पाते. तो चलिए जानते हैं इसको स्टोर करने की कुछ ख़ास .

News Nation Bureau | Updated : 16 March 2022, 03:30:39 PM
strawberry

छोटी स्ट्रॉबेरी खरीदें

1

छोटे आकार के स्ट्रॉबेरी टेस्टी होने के साथ हेल्दी होते हैं. छोटे स्ट्रॉबेरी में मिठास होती है जबकि बड़े स्ट्रॉबेरी में पानी ज्यादा होता है. 

strawberry

पत्तियों वाली स्ट्रॉबेरी खरीदें

2

हरी पत्तियों वाली स्ट्रॉबेरी असल में ताजी होती हैं आप इन्हें थोड़े दिनों के लिए घर पर स्टोर कर सकते हैं, ख़ास बता यह है कि आप सूखी पत्तियों वाली स्ट्रॉबेरी न खरीदें. 

strawberry

गली हुई न खरीदें

3

जब भी स्ट्रॉबेरी खरीदने जाए ध्यान रखें कि बहुत ही गली हुई न खरीदे क्यों कि वो स्ट्रॉबेरी जल्दी ही खराब होने लगती है. इसलिए थोड़े हलके रंग की स्ट्रॉबेरी खरीदें. 

strawberries

फ्रीज में ऐसे रखे स्ट्रॉबेरी

4

जब भी आप स्ट्रॉबेरी खरीद कर लाएं उसे सबसे पहले आप पानी से धोके 2 दिनों के लिए बाहर रख दें, अगर आप ज्यादा स्ट्रॉबेरी लाएं हैं तो 2 दिनों के बाद उसे फ्रीज में रख दें। फ्रीज में रखने से पहले उसके ऊपर का तना काट लें. कुकिंग शीट पर रखदें और फ्रिज में रख दें.