News Nation Logo

कैसे पहचानें कि डुप्लीकेट जूता है या ब्रांडेड, ये रहा टिप्स

आजकल ब्रांडेड और लोकल जूतों की पहचान करना बहुत मुश्किल हो गया है. आज बाजार में ब्रांडेड जूतों की कॉपी बिक रही है लेकिन कुछ दुकानदार ऐसे भी हैं जो ब्रांडेड जूतों की कॉपी असली कीमत पर ही बेच रहे हैं और खरीदार उन्हें पहचान नहीं पाते. दुकानदारों के जाल में फंस जाते हैं. तो हम आपको बताएंगे कि ब्रांडेड जूतों की पहचान कैसे करें ताकि आप ब्रांड के नाम पर डुप्लीकेट जूते अपने घर न लाएं. ब्राडेंड जूतों की पहचान के लिए सबसे पहला कदम यह है कि आप इस स्टाइल को सीधे से पहचानें. ब्राडेंड जूते में विशेषता तब होती है जब उनमें छोटी-बड़ी गोलीयां, दरारें या डिज़ाइन होता है.

News Nation Bureau | Updated : 26 January 2024, 11:17:08 AM
Identification of branded shoes

चिह्न और डिज़ाइन

1

चिह्न और डिज़ाइन : ब्राडेंड जूते आमतौर पर एक विशिष्ट चिह्न (Distinctive Mark) और डिज़ाइन के साथ आते हैं. इनमें छोटी चिरों या छेद हो सकते हैं, जो इसे पहचानने में मदद कर सकते हैं. यह जूते आमतौर पर एक विशेष पैटर्न या डिज़ाइन के साथ आते हैं.

Identification of branded shoes

ब्रांडेड जूतों की पहचान

2

सोल का डिज़ाइन : ब्राडेंड जूतों की पहचान में सोल का डिज़ाइन भी महत्वपूर्ण है. इनमें आमतौर पर विशेष डिज़ाइन और स्टाइल के साथ सोल की एक विशेषता होती है, जो इन्हें अन्य जूतों से अलग बनाती है. आपको बता दें कि जूतों को सोल कैसी अगर आप ध्यान देखेंगे तो पता चल जाएगा. साथ ही सोल की पेस्टिंग कैसी हुई है. अगर पेस्टिंग दिख रही है तो समझिए लोकल जूता है क्योंकि आमतौर पर लोकल जूतों की पेस्टिंग सही नहीं होती है.

Identification of branded shoes

ब्रांडेड जूतों की पहचान

3

ब्राडेंड जूते आमतौर पर नैचुरल और न्यूट्रल कलर्स में आते हैं, जैसे कि ब्राउन, टैन, ब्लैक, या ग्रे. इनमें लाइट और डार्क शेड्स हो सकते हैं, लेकिन यह जूते आमतौर पर एक शानदार और आकर्षक लुक प्रदान करते हैं.

Identification of branded shoes

ब्रांडेड जूतों की पहचान

4

पैटर्न और टेक्स्चर : ब्राडेंड जूते अक्सर लेदर से बने होते हैं और इनमें चमकीदार या मैट फिनिश हो सकता है. इनमें चारकोल टेक्स्चर, स्वेड, या पैटर्न वाले लेयर्स शामिल हो सकते हैं, जो उन्हें आकर्षक बनाते हैं.