News Nation Logo
Banner

वर्कआउट के शौकीन हैं तो जिम बैग में जरूर रखें ये सामान

Gym bag essentials to ensure smooth workout session

News Nation Bureau | Updated : 01 August 2017, 11:42:14 PM
जिम बैग

जिम बैग

1
अगर आप अपने वर्कआउट को किसी परेशानी के बिना पूरा करना चाहते हैं, तो अपने जिम बैग में कुछ एक्सेसरीज जरूर रखें, ताकि अपने फिटनेस लक्ष्य पर टिके रहे। ऐसा विशेषज्ञों का कहना है। इसलिए अपने जिम बैग में निम्नलिखित एक्सेसरीज को जरूर रखें।
फोम रोलर्स

फोम रोलर्स

2
फोम रोलर्स एक किफायती उपकरण है, जो आपके दैनिक वर्कआउट सत्र में काफी मदद करता है। यह सरल और प्रभावी है। यह अलग-अलग प्रकार में उपलब्ध है, जिसमें ग्रिड, ब्लैक फोम रोलर और फर्म रंबल रोलर शामिल है।
आर्मबैंड

आर्मबैंड

3
बाजार में आजकल फिटनेस आर्मबैंड की भारी मांग है, क्योंकि वे आपके स्मार्टफोन को सुरक्षित रखते हैं। जब आप बैंड की खरीदारी करें तो यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके स्मार्टफोन से संगत होगा। यह विभिन्न रंगों, भार और पैटर्न में उपलब्ध है। इसमें से जल प्रतिरोधी और अच्छी स्ट्रेच क्षमता वाले बैंड का चयन करें।
ग्लोब्स

ग्लोब्स

4
वेट लिफ्टिंग ग्लोब्स को ना भूलें। अगर आप नियमित रूप से वेट लिफ्टिंग वर्कआउट करते हैं, तो आप जानते होंगे कि आपके ग्रिप की सुरक्षा के लिए यह कितना महत्वपूर्ण है। इसमें आप अच्छी पकड़ वाले ग्लोब्स का चयन करें, जो नमी को अच्छी तरह सोंख ले और वजन उठाने के लिए आपके उंगलियों पर अच्छी तरह पकड़ कायम कर ले।
ब्रीथेबल कपड़े

ब्रीथेबल कपड़े

5
कुछ हल्के और अच्छे फिटिंग की ब्रीथेबल कपड़ों का चयन करें, खासतौर पर तब आप कार्यालय से लौटने के बाद जिम का रुख कर रहे हों।
जिम डायरी

जिम डायरी

6
अपने वर्कआउट का लेखाजोखा रखना भी काफी जरूरी है, ताकि आप अपनी प्रगति पर नजर रख सकें। अपनी डायरी में सेट, रैप, वेट और आराम की अवधि आदि सभी प्रमुख रिकार्ड रखें।