News Nation Logo

आंखों को खराब कर रही है कंप्यूटर स्क्रीन, ये रहा बचने का उपाय

कंप्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल करते समय आंखों की सुरक्षा के लिए सही ग्लास का चयन करना महत्वपूर्ण है. यहां कुछ महत्वपूर्ण टिप्स हैं जो आपको आंखों के लिए सही ग्लास का चयन करने में मदद कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Updated : 21 February 2024, 05:18:22 PM
anti glare glass

एंटी-ग्लेयर ग्लास

1

एंटी-ग्लेयर ग्लास: कंप्यूटर का इस्तेमाल करते समय एंटी-ग्लेर ग्लासेस का इस्तेमाल करें, जो आपको चमक, छाया, और उजले की उत्पत्ति से बचाते हैं. ये ग्लासेस आपकी आंखों को दुर्गंध और चकाचौंध से बचाते हैं.

anti blue light glasses

एंटी ब्लू लाइट ग्लास

2

एंटी-ब्लू लाइट ग्लास: लॉन्ग हॉर्स कंप्यूटर इस्तेमाल करने के लिए एंटी-ब्लू लाइट ग्लासेस का चयन करें. ये ग्लासेस आपकी आंखों को कॉम्प्यूटर स्क्रीन से नीले प्रकाश की रोशनी से बचाते हैं, जो नींद को प्रभावित कर सकता है.

power check of eye

पावर की जांच

3

पावर की जांच: ग्लास की अच्छी पावर की जांच करवाएं ताकि आपकी आंखों के अनुसार सही पावर का चयन किया जा सके.

glasses based on computer work

कंप्यूटर काम के आधार पर ग्लास

4

कंप्यूटर काम के आधार पर ग्लास: आपके कंप्यूटर काम के आधार पर ग्लासेस का चयन करें. यदि आप लंबा समय तक कंप्यूटर पर काम करते हैं, तो अधिकतम सहायक ग्लासेस का चयन करें.

comfortable fitting

आरामदायक फिटिंग

5

आरामदायक फिटिंग: ग्लास का फिटिंग आरामदायक होना चाहिए ताकि आपकी आंखों को कोई तनाव न हो. इसके लिए, एक प्रोफेशनल आंखों के चेकअप के द्वारा ग्लास का फिटिंग कराएं.

eye check up

हेल्थ न्यूज ऑफ आई

6

आपके कंप्यूटर इस्तेमाल की आवश्यकताओं के आधार पर ये सुझावों का अनुसरण करके, आप सही ग्लास का चयन कर सकते हैं और अपनी आंखों को सुरक्षित रख सकते हैं.