News Nation Logo
Banner

5 तरह की चिकन रेसेपी जो आपको करनी चाहिए ट्राई

भले ही आप दिल्ली से हो या गाज़िबाद से या फिर प्रयागराज से, आपको ये जरूर पता होगा कि दिल्ली वाले चिकन खाना कितना पसंद करते हैं. हर जगह हर नुकड़ में आपको कहीं न कहीं चिकन की दुकान दिख ही जाएगी. फिर चाहे वो चिकन मोमोस की हो या चिकन करी की. देश में चिकन के लोग उतने ही दीवाने हैं जितना चाय के. तो चलिए आज बताते हैं कि अब आप कहीं भी जाए चिकन की ये 5 तरह की रेसेपी आपको ट्राई जरूर करनी चाहिए

News Nation Bureau | Updated : 18 February 2022, 12:28:43 PM
butter chicken

chicken

1

बटर चिकन को ज्यादा तर ढाबों में ज्यादा परोसा जाता है. सभी का फवरते बटर चिकन खाने में स्वादिष्ट भी होता है और ज्यादा भरे नहीं होता. इस डिश की जान टमाटर, क्रीम और मक्खन के साथ बनाया जाता है.बटर चिकन को आप नान, रोटी या रुमाली रोटी के साथ खा सकते हैं. 

momos

चिकन मोमोज

2

चिकन मोमोज चाहे स्टीम्ड, फ्राइड हो या तंदूरी, हर जगह मोमोस का बोलबाला होता है. चाहे पहाड़ हो या फिर दिल्ली जैसा जाम कहीं भी खड़े होकर मोमोस खाने का मज़ा ही अलग ही होता है. चिकन मोमोस लोग ज्यादा तर फ्राइड खाते हैं. इसके साथ ही आप पेरी पेरी मोमोस भी ट्राई कर सकते हैं.

best chicken tikka

चिकन मलाई टिक्का

3

चिकन टिक्का के बिना कोई भी पार्टी या शादी अधूरी है. दही और मसालों में चिकन के टुकड़ों मैरीनेट करने के बाद तंदूर या माइक्रोवेव में रोस्ट किया जाता है. ये चिकन टिक्का ज्यादा मक्खन और क्रीम में लिपटे हुए होते हैं जो इसे बेहतरीन स्वाद देते हैं. इसको आप स्नैक्स में या रुमाली रोटी के साथ पेअर कर सकते हैं. 

tandoori chicken

तंदूरी चिकन

4

इसमें चिकन के टुकड़ों को तंदूरी मसाले मेें मैरीनेट करके तंदूर में पकाया जाता है. चिकन टिक्का ज्यादा तर युवा ज्यादा पसंद करते हैं.

chilli chicken

चिली चिकन

5

इंडो चाइनीज के लिए दिल्ली में एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. इसे काॅर्नफलोर के घोल में चिकन के टुकड़े को डिप करके बनाया जाता है और फिर इसे एक कड़ाही में सब्जी, सिरका और सोया सॉस के साथ टाॅस किया जाता है. इसे ड्राई या ग्रेवी दोनों तरह से बनाया जा सकता है.