News Nation Logo
Banner

B'day: विनोद खन्ना का सेलिब्रिटी से लेकर साधु बनने तक का सफ़र

Vinod Khanna, Vinod Khanna latest news, Happy Birthday Vinod Khanna, Vinod Khanna osho, Vinod Khanna unheard facts, vinod khanna wife geetanjali, kavita vinod khanna, vinod khanna geetanjali pictures, विनोद खन्ना, 'मेरे अपने', 'कुर्बानी', 'पूरब और पश्चिम', 'रेशमा और शेरा', 'हाथ की सफाई', 'हेरा फेरी', 'मुकद्दर का सिकंदर', विनोद खन्ना जन्मदिन, Vinod Khanna birthday special old pictures, Vinod Khanna birthday , Vinod Khanna old pictures

News Nation Bureau | Updated : 05 October 2016, 04:13:37 PM
विनोद खन्ना

विनोद खन्ना

1
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर विनोद खन्ना का 6 अक्टूबर को जन्मदिन है। 70 साल के होने जा रहे इस एक्टर की रियल लाइफ स्टोरी कई पड़ाव से होकर गुज़री। हम आपको बताने जा रहे हैं कि विनोद खन्ना के बॉलीवुड के एक्शन हीरो बनने से लेकर साधु बनने तक के सफ़र के बारे में..
इंजीनियर बनना चाहते थे विनोद (फाइल फोटो)

इंजीनियर बनना चाहते थे विनोद (फाइल फोटो)

2
विनोद खन्ना की स्कूली पढ़ाई दिल्ली और मुंबई में हुई। वे साइंस के स्टूडेंट थे और इंजीनियर बनना चाहते थे, लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद वो घर के बिजनेस में लग गए।
कॉलेज में शुरू हुई थी लव स्टोरी (फाइल फोटो)

कॉलेज में शुरू हुई थी लव स्टोरी (फाइल फोटो)

3
विनोद खन्ना की लव स्टोरी कॉलेज में शुरू हुई। गीतांजलि से उनकी पहली मुलाकात वहीं पर हुई थी और वो उनकी पहली पत्नी भी बनीं। हालांकि, बाद में दोनों का तलाक हो गया।
सुनील दत्त की वजह से मिला रोल (फाइल फोटो)

सुनील दत्त की वजह से मिला रोल (फाइल फोटो)

4
विनोद खन्ना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक पार्टी में उनकी सुनील दत्त से मुलाकात हुई थी। उन्हें एक फिल्म के लिए एक नए एक्टर की तलाश थी। उन्होंने ही विनोद खन्ना को रोल ऑफर किया था।
ऐसे तबाह हुआ करियर और परिवार (फाइल फोटो)

ऐसे तबाह हुआ करियर और परिवार (फाइल फोटो)

5
'मन का मीत' फिल्म में काम करने के बाद विनोद ने एक हफ्ते में करीब 15 फिल्में साइन कीं। हालांकि, ओशो से प्रभावित होकर उनकी पूरी फैमिली और करियर तबाह हो गया। साल 1975 में उन्होंने फिल्मों से संन्यास लेने का एलान कर दिया। बताया जाता है कि विनोद अमेरिका में ओशो के माली बनकर रहे थे। फिल्मी करियर दोबारा शुरू करने के बाद उन्होंने दूसरी शादी की और राजनीति में कदम रखा।
×