News Nation Logo

बॉलीवुड के ये कलाकार पहुंचे पाकिस्तान, लिस्ट में शामिल हैं ये नाम

बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के रिश्ते को दिखाया गया है. जिस पर न जाने कितनी फिल्में बनी हैं. वहीं, इन कई फिल्मों में कुछ ऐसी फिल्में भी हैं, जिनमें जासूस का किरदार निभाने वाला लीड कलाकार हिंदुस्तान से पाकिस्तान पहुंच गया, जहां उसे प्यार हुआ. लेकिन फिर उनकी जंग दो देशों के साथ-साथ प्यार और देश के बीच भी शुरू हो जाती है.

News Nation Bureau | Updated : 22 January 2023, 11:01:22 PM
mission majnu

Social Media

1

कुछ ऐसी ही कहानी है सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) और रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna). उनकी फिल्म 'मिशन मजनू' (Mission Majnu) हाल ही में रिलीज हुई है. लेकिन फिलहाल हम इस पर नहीं, बल्कि इस तरह की बॉलीवुड की अन्य फिल्मों की बात करने वाले हैं. 

raazi

Social Media

2

राजी...जिस फिल्म ने आलिया भट्ट के करियर को एक मुकाम पर पहुंचाया. इस फिल्म से लोग उन्हें गंभीरता से लेने लगे. जिसमें वो निकाह कर एक जासूस के तौर पर भारत से पाकिस्तान जाती हैं. जहां उन्हें अपने शौहर यानी विक्की कौशल से प्यार हो जाता है. लेकिन फिर आखिर में उन्हें अपने देश और प्यार के बीच में एक चीज चुनना होता है. 

bajrangi bhaijaan

Social Media

3

सलमान खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. जिनमें से एक है 'बजरंगी भाईजान'. फिल्म में वो भटकी हुई पाकिस्तानी बच्ची को पाकिस्तान जाकर उसके घर पहुंचाते हैं. इस बीच कई मुश्किलें आती हैं, लेकिन आखिर में उन्हें मंजिल मिल ही जाती है.

gadar

Social Media

4

ये फिल्म तो आपने जरूर ही देखी होगी, जिसका सीक्वल भी जल्द ही रिलीज होने वाला है. फिल्म के पहले पार्ट में देखने को मिला था कि दंगों के दौरान सनी देओल भारत में रह गई पाकिस्तानी लड़की (अमीशा पटेल) से शादी कर लेते हैं. हालांकि, स्थिति ठीक होने पर अमीशा अपने परिवारवालों से मिलने पाकिस्तान जाती हैं. लेकिन उन्हें वहां रोक लिया जाता है. जिसके बाद सनी भी वहां अपने बेटे के साथ पहुंच जाते हैं. जहां उनका रौद्र रूप देखने को मिलता है. 

veer zara

Social Media

5

शाहरुख खान की बेहतरीन फिल्मों में 'वीर-जारा' का नाम भी शामिल है. जिसमें शाहरुख हिंदुस्तानी होते हैं, जबकि प्रीति जिंटा पाकिस्तानी. दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं. लेकिन गलतफहमी के चलते जिंदगी भर मिल नहीं पाते हैं. हालांकि, आखिर में उनकी मुलाकात होती है.

heena

Social Media

6

1991 में आयी फिल्म में ऋषि कपूर एक बिजनेसमैन के किरदार में होते हैं, जिसका प्लेन क्रैश हो जाता है और वो पाकिस्तान पहुंच जाते हैं. वो अपना याद्दाश्त खो चुके हैं. पाकिस्तान में उनका मुलाकात होती है जेबा बख्तियार (पाकिस्तानी एक्ट्रेस) से, जिसने गांव की लड़की का किरदार अदा किया था. दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है. जिसके बाद बड़ी मुश्किलों से ऋषि अपने वतन लौटते हैं.