News Nation Logo
Banner

Sunidhi Chauhan B'day: सिंगिंग में धूम मचाने वाली सुनिधि चौहान को लता मंगेशकर ने दिया था पहला अवार्ड

Sunidhi Chauhan turns 35 meri awaj suno winner is now a Successful singer

News Nation Bureau | Updated : 14 August 2018, 09:48:52 AM
'मेरी आवाज सुनो' की विजेता रही सुनिधि चौहान

'मेरी आवाज सुनो' की विजेता रही सुनिधि चौहान

1
देश के पहले रियलटी शो 'मेरी आवाज सुनो' की विजेता रही सुनिधि चौहान मंगलवार को अपना 35वां जन्मदिन मना रही है। इस शो का अवार्ड सुनिधि चौहान को महान सिंगर लता मंगेशकर के हाथों से मिला था। 14 अगस्त 1983 में दिल्ली में जन्मी सुनिधि चौहान की सुरीली आवाज का कानों में घुल सी जाती है।
सुनिधि चौहान

सुनिधि चौहान

2
हिंदी, कन्नड़, मराठी, तेलुगु, तमिल समेत सुनिधि ने कई भाषाओं सुनिधि ने अब तक अपने करियर के 3000 से भी ज्यादा गाने गा चुकी है। सुनिधि को पहला ब्रेक फिल्म शस्त्र से मिला था। हालांकि उन्हें पहचान राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'मस्त' में 'रुकी रुकी सी जिंदगी' गाने से मिली। इस गाने के लिए उन्हें फिल्मफेयर भी मिला था।
सुनिधि चौहान

सुनिधि चौहान

3
महबूब मेरे, बूमरो बूमरो से अपने सिंगिंग के करियर को आगे बढ़ाने वाली सुनिधि को बीड़ी जलइले, शीला की जवानी मैं छमिया नंबर वन हूं, मैं छमिया आइटम बम हूं, मन सात समुंदर डोल गया, कमली जैसे आइटम नंबर ने अलग पहचान दी।
सुनिधि चौहान

सुनिधि चौहान

4
हालांकि सुनिधि ने अपनी आइटम नंबर गाने की पहचान को तोड़ते हुए यूं प्यार कर बेइंतेहा, दो पल का किस्सा हूं या दिल का हिस्सा बन गए, ले डूबा, हल्का हल्का सुरूर जैसे रोमांटिक गानों को भी अपनी आवाज दी।
सुनिधि चौहान

सुनिधि चौहान

5
सुनिधि की निजी जिंदगी भी काफी संघर्ष से भरी रही है। मात्र 18 साल की उम्र में उन्होंने अपने 14 साल बड़े एक डायरेक्टर से शादी कर ली थी। हालांकि यह शादी एक साल से ज्यादा नहीं चली। तलाक के बाद सुनिधि बेघर हो गई थी, जिसके बाद अनु मलिक ने सुनिधि को अपने घर में रहने की जगह दी थी। सुनिधि ने 2012 में अपने बचपन के दोस्त और म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से शादी की थी। उनके एक बेटा भी है।
×