News Nation Logo
Banner

B'day: सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग से खुश होकर सलमान ने दिया था गिफ्ट, जानें और भी खास बातें

करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' (2012) से डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा आज (16 जनवरी) अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। 1985 में दिल्ली में जन्में सिद्धार्थ के पिता मर्चेंट नेवी में थे।

News Nation Bureau | Updated : 16 January 2018, 01:55:20 PM
सिद्धार्थ मल्होत्रा (इंस्टाग्राम)

सिद्धार्थ मल्होत्रा (इंस्टाग्राम)

1
फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से सीधे लोगों के दिलों में उतरने वाले अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा मंगलवार को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। पर्दे पर रोमांटिक किरदार निभाने वाले सिद्धार्थ लड़कियों के मामले में बहुत शर्मीले स्वभाव के हैं। 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' ने उन्हें पहचान तो दिलाई लेकिन इस ब्रेक के लिए उन्हें खासी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी लेकिन वह इतने से खुश नहीं थे। वह अभिनय करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने काफी भाग-दौड़ भी की। इस बीच करण ने उन्हें अपनी फिल्म 'माय नेम इज खान' में सह निर्देशक के तौर पर काम करने का मौका दिया।
करण जौहर और रोहित शेट्टी के साथ सिद्धार्थ (इंस्टाग्राम)

करण जौहर और रोहित शेट्टी के साथ सिद्धार्थ (इंस्टाग्राम)

2
सिद्धार्थ शुरू से ही एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन उन्होंने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। बाद में उन्होंने करण जौहर के साथ 'माई नेम इज खान' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया।
आलिया और सिद्धार्थ (फाइल फोटो)

आलिया और सिद्धार्थ (फाइल फोटो)

3
करण की ही पारखी नजरें थी कि वह सिद्धार्थ की प्रतिभा और एक्टिंग के उनके जुनून को भांप गए और उन्हें 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ ब्रेक दिया। सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 में दिल्ली के एक पंजाबी मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। इनके पिता सुनील मल्होत्रा नेवी में कर्मचारी हैं। सिद्धार्थ ने लिखाई-पढ़ाई दिल्ली में ही की और कॉलेज के दौरान ही मॉडलिंग में हाथ आजमाया।
सिद्धार्थ (इंस्टाग्राम)

सिद्धार्थ (इंस्टाग्राम)

4
32 साल के सिद्धार्थ फिटनेस फ्रीक हैं। वह रोजाना एक्सरसाइज, रनिंग और स्विमिंग करते हैं। उन्हें कुत्तों से काफी लगाव है और स्केचिंग का भी शौक है।
'एक विलेन' में सिद्धार्थ और श्रद्धा (फाइल फोटो)

'एक विलेन' में सिद्धार्थ और श्रद्धा (फाइल फोटो)

5
सिद्धार्थ ने 'स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर' के बाद 'हंसी तो फंसी', 'एक विलेन', 'ब्रदर्स', 'कपूर एंड संस', 'बार बार देखो', 'ए जेंटलमैन' और 'इत्तेफाक' जैसी फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में सिद्धार्थ ने अलग-अलग तरह की भूमिकाएं की हैं। वह फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभा चुके हैं। 'एक विलेन' में सिद्धार्थ का काबिलेतारीफ अभिनय देखने के बाद सलमान खान ने उन्हें एक डिजाइनर घड़ी तोहफे में दी थी।
मनोज वाजयेपी और सिद्धार्थ (फाइल फोटो)

मनोज वाजयेपी और सिद्धार्थ (फाइल फोटो)

6
जल्दी ही उनकी फिल्म 'अय्यारी' रिलीज होने वाली है, जिसमें मनोज वाजपेयी और रकुल प्रीत सिंह समेत कई कलाकार नजर आएंगे।

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×