News Nation Logo

Shark Tank India के जजों की ये है क्वॉलीफिकेशन, जान के हो जाएंगे हैरान

टेलिवीजिन पर आजकल रियेलिटी शो का दौर चल रहा है. इसी बीच अमेरिकी रियलिटी शो से प्रेरित होकर ‘शार्क टैंक इंडिया’ (Shark Tank India) शो भारत में भी लाया गया है. ये शो बड़े उद्योगियों पर आधारित है. इस शो में ऐसे व्यापारी हैं, जिन्होंने अपने काम के दम पर दुनियाभर में अपना नाम कमाया है

News Nation Bureau | Updated : 03 February 2022, 08:54:38 PM
Shark Tank India

Shark Tank India

1

ये शो बड़े उद्योगियों पर आधारित है. इस शो में ऐसे व्यापारी हैं, जिन्होंने अपने काम के दम पर दुनियाभर में अपना नाम कमाया है. इस शो में तमाम बिजनेसमैन अपने बिजनेस आइडिया पर बात करते नजर आते हैं. बताते चलें कि ये शो एक अमेरिकी रियलिटी शो से प्रेरित होकर इंडिया में लाया गया है.

Vineeta Singh

Vineeta Singh

2

विनीता सिंह शुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ और को-फाउंडर हैं.  विनीता सिंह ने आईआईटी मद्रास से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री ली है. उन्होंने जुलाई 2015 में कौशिक मुखर्जी के साथ मिलकर इस कंपनी की स्थापना की थी.

Shark Tank India

Shark Tank India

3

इसके पहले विनीता ने साल 2012 में ऑनलाइन ब्यूटी सब्सक्रिप्शन प्लेटफॉर्म, फैब बैग की सह-स्थापना की थी. उनकी कुल संपत्ति लगभग 59 करोड़ आंकी गई है. 

Shark Tank India

Shark Tank India

4

अनुपम मित्तल पीपल ग्रुप के संस्थापक और सीईओ हैं और अब भारत के ई-कॉमर्स उद्योग में सबसे प्रसिद्ध शख्सियतों में से एक गिने जाते हैं. अनुपम ने Shaadi.com की स्थापना की थी.

Shark Tank India

Shark Tank India

5

जो 150 शहरों में 75 लाख से अधिक व्यापारियों को सेवा प्रदान करती है. अशनीर ने कोटक बैंक के साथ उपाध्यक्ष, अमेरिकन एक्सप्रेस में मुख्य वित्तीय अधिकारी और ग्रोफर्स में मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में काम किया है. 

 

Namita Thapar

Namita Thapar

6

नमिता थापर एमक्योर फार्मास्युटिकल्स की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. नमिता थापर ने आईसीएआई से सीए की डिग्री ली है. नमिता थापर ने ड्यूक Fuqua स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए भी किया है. नमिता एमक्योर फार्मास्युटिकल्स की सीईओ हैं और उनकी कुल संपत्ति 2021 में लगभग 600 करोड़ रुपये आंकी गई है

Namita Thapar

Namita Thapar

7

उन्हें द इकोनॉमिक टाइम्स- 40 अंडर फोर्टी अवार्ड्स (The Economic Times 40 Under Forty awards) जैसे कई पुरस्कार मिले हैं. 

Aman with actress Kiara Advani

Aman with actress Kiara Advani

8

अमन गुप्ता boAt के को-फाउंडर और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर हैं. अमन गुप्ता ने बीबीए की डिग्री लेने के बाद सीए का एग्जाम क्लियर किया है. अमन गुप्ता ने फाइनेंस और स्ट्रेटेजी में एमबीए भी किया है. कंपनी को 2016 में अमन गुप्ता और समीर मेहता ने लॉन्च किया था.

Ashneer Grover

Ashneer Grover

9

अवनीश ग्रोवर इस शो के जजेज में से एक जज हैं. अशनीर भारतपे के प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक (मेनेजिंग डायरेक्टर और को-फाउंडर) हैं. ये कंपनी साल 2018 में स्थापित की गई थी. जो 150 शहरों में 75 लाख से अधिक व्यापारियों को सेवा प्रदान करती है. अशनीर ने कोटक बैंक के साथ उपाध्यक्ष, अमेरिकन एक्सप्रेस में मुख्य वित्तीय अधिकारी और ग्रोफर्स में मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में काम किया है.