News Nation Logo

सलमान खान की ट्यूबलाइट से पहले आमिर और शाहरूख भी निभा चुके हैं हैंडीकैप्ड की भूमिका

Along with Salman Khan in TUBELIGHT hrithisk SHAHRUKH AND AAMIR HAVE ALSO PLAYED roles of handicapped characters

News Nation Bureau | Updated : 23 June 2017, 07:38:39 AM
 सलमान खान

सलमान खान

1
दंबग और सुल्तान के रूप में तो सलमान खान को आपने देखा है, पर अपनी फिल्म ट्यूबलाइट में वो अलग ही अंदाज में आपको नजर आएंगे। सलमान इस फिल्म में कमजोर दिमाग वाले लक्ष्मण की भूमिका निभा रहे है। फिल्म में सलमान अपने भाई को लेकर बहुत ही इमोशनल हैं। वो युवा होने के बावजूद बच्चों की तरह बिहेव करते है।
 शाहरूख खान

शाहरूख खान

2
सलमान ही नहीं बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान भी ट्यूबलाइट में कैमियो रोल में नजर आएंगे। वो इस फिल्म में एक जादूगर की भूमिका में हैं। हालांकि शाहरूख ने भी अपनी फिल्म 'माय नेम इज खान' में एक कमजोर दिमाग वाले रिजवान की भूमिका में हैं। जिसे Asperger syndrome की बीमारी है।
आमिर खान

आमिर खान

3
धूम-3 में आमिर खान ने भी मेंटली डिसएबल की भूमिका निभाई थी। हालांकि इस फिल्म में आमिर का डबल रोल था। फिल्म में आमिर ने साहिर और समर खान की भूमिका निभाई थी। साहिर एक चालाक चोर के रूप में था, तो समर मानसिक रूप से कमजोर दिखाया गया।
 ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन

4
वहीं ऋतिक रोशन की कोई मिल गया की भूमिका को तो लोग भूल ही नहीं सकते है। इस फिल्म में ऋतिक ने रोहित मेहरा का किरदार निभाया है, जो मानसिक रूप से कमजोर है। हालांकि उसकी दोस्ती दूसरी दुनिया से आए 'जादू' से हो जाती है। जिस पर पूरी फिल्म आधारित है।
 रणबीर कपूर

रणबीर कपूर

5
'बर्फी' में अभिनेता रणबीर कपूर ने गूंगे- बहरे मर्फी की किरदार निभा कर अपनी एक्टिंग के लिए वाह-वाही लूटी थी। फिल्म में रणबीर भले ही कुछ बोल नहीं पाता हो और सुन नहीं सकता हो लेकिन हमेशा लोगों के साथ हंसी मजाक और शरारतें करता रहता है।