News Nation Logo

B'day Spl: बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने इस वजह से बटोरी सुर्खियां, जानें कुछ बातें

saif ali khan birthday special pictures

News Nation Bureau | Updated : 16 August 2017, 09:23:57 AM
सैफ अली खान

सैफ अली खान

1
बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान आज अपना 47 वां जन्मदिन मना रहे है। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में हिट के साथ कई फ्लॉप फिल्में भी दी। सैफ को कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है जिसमें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 6 बार फिल्मफेयर सम्मान शामिल है। उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा चुका है।
सैफ अली खान

सैफ अली खान

2
नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान अपने नवाबी अंदाज के लिए जाने जाते हैं। अभिनय करने के साथ साथ सैफ स्टेज परफार्मर भी हैं। सैफ अली खान का जन्म दिल्ली में हुआ था। सैफ मशहूर भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बेटे है।
सैफ अली खान

सैफ अली खान

3
सैफ अली खान ने काफी छोटी उम्र में खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। उस वक्त सैफ 21 और अमृता 33 साल की थीं। अक्टूबर 1991 में दोनों ने शादी कर ली और उनके दो बच्चे भी हुए। लेकिन एक मॉडल से मिलने के बाद उन्होंने अमृता को तलाक दे दिया।
सैफ अली खान

सैफ अली खान

4
सैफ ने बॉलीवुड में एंट्री के लिए 1991 में फिल्म 'बेखुदी' साइन की थी। वे 'कल हो न हो', 'रहना है तेरे दिल में', 'सलाम नमस्ते', 'हम-तुम', 'रेस', 'बुलेट राजा', 'रंगून', 'एजेंट विनोद', 'फैंटम', 'लव आज कल' जैसी फिल्मों में काम कर चुके है।
सैफ अली खान

सैफ अली खान

5
सैफ अली खान का अंग्रेजी अखबार 'टेलीग्राफ' को दिया हुआ इंटरव्यू सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इंटरव्यू में उन्होंने अपनी एक्स- वाइफ को लेकर चौका देने वाला खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि अमृता उनकी मां-बहन को गालियां देती थी।
सैफ अली खान

सैफ अली खान

6
अमृता के बाद सैफ का अफेयर मॉडल रोजा के साथ भी चला। हालांकि उस रिश्तें में भी सैफ ज्यादा दिन नहीं रह सकें।
सैफ अली खान

सैफ अली खान

7
अमृता से तलाक के बाद सैफ का दिल करीना पर आ गया और कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने साल 2012 में शादी कर ली। अभी दोनों को प्यारा-सा बेटा तैमूर है।
सैफ अली खान

सैफ अली खान

8
सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान स्टार किड हैं। जैसे ही उनकी तस्वीरें सामने आती हैं, वह सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं। तैमूर की अपने मम्मी-डैडी संग स्विट्जरलैंड की सैर करते हुए फोटो ने नेट पर खलबली मचा रही हैं।
सैफ अली खान

सैफ अली खान

9
फिलहाल सैफ अली खान की जल्द ही 'शेफ' मूवी में नजर आएंगे। यह फिल्म सिंतबर में रिलीज होगी। वहीं करीना कपूर 'वीरे दि वेडिंग' की शूटिंग में सितंबर से बिजी होने वाली हैं।