News Nation Logo

BREAKING

Banner

B'day: 'अहिल्या', 'कृति' से 'पार्च्ड' तक राधिका आप्टे की मजबूत अदाकारी का हुआ बॉलीवुड दीवाना

मराठी फिल्मों से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे आज 31 साल की हो गई हैं। हाल ही में वह साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ 'कबाली' में नजर आई थीं। वैसे तो राधिका को उनकी दमदार एक्टिंग और बिंदास अंदाज के लिए जाना जाता है। उन्होंने कई ऐसी शॉर्ट फिल्में की हैं, जिसकी जमकर तारीफ हुई है।

News Nation Bureau | Updated : 07 September 2017, 10:41:54 AM
राधिका आप्टे (इंस्टाग्राम फोटो)

राधिका आप्टे (इंस्टाग्राम फोटो)

1
मराठी फिल्मों से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे आज 31 साल की हो गई हैं। हाल ही में वह साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ 'कबाली' में नजर आई थीं। वैसे तो राधिका को उनकी दमदार एक्टिंग और बिंदास अंदाज के लिए जाना जाता है। उन्होंने 'पार्च्ड', 'फोबिया', 'बदलापुर', और 'मांझी' जैसी हिट फिल्मों में काम किया है। वहीं राधिका ने कई ऐसी शॉर्ट फिल्में की हैं, जिसकी जमकर तारीफ हुई है।
'अहिल्या' में राधिका आप्टे (फाइल फोटो)

'अहिल्या' में राधिका आप्टे (फाइल फोटो)

2
अहिल्या 'मांझी-द माउंटेन मैन' फिल्म में नवाजुद्दीन सि‍द्दीकी के साथ नजर आईं राधिका की फिल्म 'अहिल्या' की काफी सराहना होती है। 14 मिनट की इस शॉर्ट फिल्म को सुजॉय घोष ने निर्देशित किया है। इतने कम वक्त में भी इसमें सस्पेंस और थ्रिलर दोनों मिलेगा। सुजॉय ने बताया कि नए जमाने की स्त्री अब मोहजाल में फंसती नहीं बल्कि फंसाती है।
'कृति' में राधिका आप्टे (फाइल फोटो)

'कृति' में राधिका आप्टे (फाइल फोटो)

3
मनोज वाजपेयी और राधिका आप्टे को लेकर शिरीष कुंदर ने 18 मिनट की 'कृति' बनाई। यह शॉर्ट फिल्म साइको थ्रिलर बेस्ड पर आधारित है। 18 मिनट की इस फिल्म में ऐसा सस्पेंस क्रिएट किया गया है कि आप मूवी खत्म होने से पहले अपनी जगह से उठ ही नहीं सकते।
'दैट डे आफ्टर एवरीडे' (that day after everyday) में राधिका (फाइल फोटो)

'दैट डे आफ्टर एवरीडे' (that day after everyday) में राधिका (फाइल फोटो)

4
'दैट डे आफ्टर एवरीडे' शॉर्ट फिल्म को अनुराग कश्यप ने निर्देशित किया है। इस फिल्म में तीन लड़कियों की लाइफ दिखाते हैं, जो आए दिन ईव टीजिंग के कारण परेशान रहती हैं। फिर एक दिन ऐसा आता है, जब उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। वह हिम्मत जुटाकर उन लोगों का सामना करती हैं और समाज के लिए मिसाल बन जाती हैं।
राधिका आप्टे (इंस्टाग्राम फोटो)

राधिका आप्टे (इंस्टाग्राम फोटो)

5
राधिका ने साल 2005 में फिल्मी करियर शुरू किया था। उन्होंने मराठी और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के अलावा तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में भी खूब नाम कमाया है। राधिका ने साल 2013 में ब्रिटिश म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर से शादी की।
×