News Nation Logo

Govinda Birthday: गोविंदा के जन्मदिन के मौके पर जानें एक्टर के बारे में कुछ खास बातें

बॉलीवुड के 'हीरो नंबर 1' गोविंदा का आज जन्मदिन है. गोविंदा, जिन्होंने 80 और 90 के दशक में 'कुली नंबर 1', 'दीवाना मस्ताना', 'दुल्हे राजा', 'बड़े मियां छोटे मियां' और 'हसीना मान जाएगी' जैसी फिल्मों के साथ सिल्वर स्क्रीन पर राज किया था, आज 59 साल के हो गए हैं. अपनी बेदाग कॉमिक टाइमिंग और सहज डांस मूव्स के लिए जाने जाने वाले सुपरस्टार के पूरे देश भर में फैंस हैं. आज हम उन्हीं स्टार के बारे में बात करने जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Updated : 21 December 2022, 12:54:58 PM
GOVINDA 11

Govinda Birthday

1

आपको बता दें कि, गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 के दिन मुंबई में हुआ था. साथ ही सुपरस्टार का पूरा नाम गोविंद अरुण आहुजा है.

Govinda  1

Govinda Birthday

2

सुपरस्टार ने अपने करियर की शुरुआत 22 साल की उम्र में फिल्म 'इल्जाम' से की थी. 

Govinda 1

Govinda Birthday

3

गोविंदा के पिता का नाम अरुण कुमार अहूजा था और वह भी एक शानदार कलाकार थे. लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान गोविंदा ने बताया था कि उन्हें फिल्मी दुनिया में आने के लिए फैमिली से कोई सपोर्ट नहीं मिला था. उन्होंने खुद के दम पर अपना करियर बनाया था. 

050421103901 606a9b6d15efegovinda sunita ahuja  1

Govinda Birthday

4

स्टार ने पत्नी सुनीता के साथ साल 1987 में शादी के बंधन में बंधे थे. इस जोड़े के बच्चे भी हैं. दोनों का नाम है टीना आहुजा और यशवर्धन आहुजा. 

Govinda and family celebrate Diwali 6

Govinda Birthday

5

स्टार को अक्सर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ स्पॉट किया जाता है. साथ ही गोविंदा उनके साथ कई सारे टीवी रियलिटी शोज में भी दिखआई देते हैं. 

govinda

Govinda Birthday

6

गोविंदा अब तक कुल 165 फिल्मों में काम कर चुके हैं. साथ ही एक्टर ने अपनी फिल्मों में एक्टिंग के जरिए कई सारे दर्शकों का दिल भी जीता है.