News Nation Logo

Birthday Special : IAS के बजाय एक्ट्रेस बनकर Sakshi Tanwar ने घर-घर में बनाई अपनी पहचान

'बड़े अच्छे लगते हैं' (Bade Ache Lagte Hain) फेम साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं, वो 50 साल की हो गईं हैं. लेकिन इस उम्र में पहुंचकर भी उन्होंने शादी नहीं की है. बल्कि सिंगर मदर के तौर पर वो एक बच्ची का पालन-पोषण कर रहीं हैं.

News Nation Bureau | Updated : 18 January 2023, 08:16:33 PM
Sakshi Tanwar

Social Media

1

रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत में आईएएस ऑफिसर बनने का सपना देख रही थी. लेकिन उनकी किस्मत में तो फिल्म इंडस्ट्री लिखी थी. ऐसे में उनका रुख इस तरफ हुआ. उन्होंने इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया. लोगों को उनकी एक्टिंग काफी पसंद आयी. इस दौरान उन्होंने राम कपूर के साथ अपने किसिंग सीन को लेकर काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी.

Sakshi Tanwar  1

Social Media

2

साक्षी का जन्म 12 जनवरी, 1973 को राजस्थान के अलवर में हुआ था. उनके पिता सीबीआई ऑफिसर थे. वो खुद पढ़ने-लिखने में काफी तेज थी. ऐसे में वो आईएएस ऑफिसर बनने का सपना लेकर दिल्ली आ गई और वहां के श्री राम कॉलेज से अपनी ग्रैजुएशन की पढ़ाई की. इससे पहले ही उन्होंने एक सेल्स ट्रेनी के तौर पर जॉब करनी शुरू कर दी थी. 

602122 sakshi tanwar

Social Media

3

फिर अचानक सन् 1998 में उन्हें दूरदर्शन का शो 'अलबेला सुर मेला' मिल गया. जिसमें उन्होंने होस्टिंग की. शो में उनका काम एकता कपूर को इतना पसंद आया कि उन्होंने अपने सीरियल 'कहानी घर घर की' में उन्हें लीड रोल के लिए कास्ट कर लिया. ये सीरियल पूरे 8 सालों तक चला. जिसमें साक्षी ने अपने काम से लोगों को खूब इम्प्रेस किया और सीरियल में पार्वती का उनका किरदार घर-घर में फेमस हुआ. जिसके बाद उनके करियर में जैसा बहाव आया, वो वैसे बहती चली गई. उनका ये सीरियल उस समय का काफी लोकप्रिय हुआ.

650651 ramkapoorandsakshitanwar

Social Media

4

जिसके बाद एक्ट्रेस 'कहानी हमारे महाभारत की', 'बालिका वधू', 'जस्सी जैसा कोई नहीं' और 'क्राइम पट्रोल' जैसे अलग-अलग शो में दिखाई दी. फिर साल 2011 में उन्हें 'बड़े अच्छे लगते हैं' शो मिला, जिसने उनके करियर को और ऊंचाइयों पर पहुंचाया. एकता कपूर के इस शो में साक्षी एक्टर राम कपूर के साथ लीड रोल में थी. इसी सीरियल में दोनों का 17 मिनट लंबा किसिंग सीन था, जो लोगों के बीच खूब चर्चा में रहा था. 

kid

Social Media

5

आपको बता दें कि साक्षी केवल टीवी इंडस्ट्री तक ही सीमित नहीं रही. बल्कि उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया. उनकी सबसे चर्चित फिल्मों में 'दंगल' और 'मोहल्ला अस्सी' का नाम शामिल है. वहीं, पर्सनल लाइफ की बात करें तो साक्षी (Sakshi Tanwar) ने दित्या नाम की बच्ची को गोद लिया है. ऐसे में वो एक मां बनने का सुख जिंदगी में ले रहीं हैं. बच्ची के साथ उनकी तस्वीरें उनके फैन पेज से वायरल होती रहती हैं.