News Nation Logo

इन स्टार्स की फिल्मों में हुई है गड़बड़ी, क्या आपने किया नोटिस?

अक्षय कुमार बीते दिनों अपनी मराठी फिल्म ‘वेडात मराठे वीर दौड़ते सत’ को लेकर चर्चा में आ गए. एक्टर के फर्स्ट लुक का वीडियो शेयर होते ही बवाल मच गया. क्योंकि वीडियो में दिख रहे झूमर में बल्ब लगे दिख रहे हैं. जिसे देखकर लोगों ने तरह-तरह के सवाल करने शुरू कर दिए हैं. आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब फिल्म में लापरवाही से काम किया गया हो और बड़ी गलती हो गई हो. आज हम इस आर्टिकल में ऐसी ही कुछ फिल्मों में की गई गलतियों पर बात करने वाले हैं.

News Nation Bureau | Updated : 07 December 2022, 12:58:07 PM
stars movies mistakes

वेडात मराठे वीर दौड़ते सत

1

अक्षय की ही इस लेटेस्ट फिल्म की बात करें, तो शिवाजी महाराज ने 1674-1680 तक राज किया था. जबकि बल्ब का आविष्कार 1880 में हुआ था. ऐसे में उनके दरबार में लगे झूमर में बल्ब कैसे दिख सकता है. इसके लिए फिल्म को लेकर नेगेटिव कमेंट्स किए जा रहे हैं.

Koi    Mil Gaya 3

कोई मिल गया

2

'कोई मिल गया' ने बिल्कुल अलग कहानी पेश की और इससे ऋतिक रोशन को काफी फेम भी मिला. लेकिन अगर आपने ध्यान दिया हो तो रोहित यानी ऋतिक पूरे 2 सालों तक सिंगापुर में काम करता है. वहीं, पत्नी के किरदार में दिखाई दी प्रीति जिंटा को इस पूरे समय में प्रेग्नेंट दिखाया जाता है. 

lagaan

लगान

3

क्लासिक फिल्म 'लगान' तो आपने देखी ही होगी. साथ ही आप ये भी जानते ही होंगे कि अब एक ओवर में 6 बॉल होती हैं. लेकिन एक समय था, जब केवल 4 गेंदों का एक ओवर होता था. फिर 1899 तक पांच गेंदों का एक ओवर हो गया था. वहीं, फिल्म लगान में 1892 का समय दिखाया गया है. लेकिन फिर भी दोनों टीमें एक ओवर में 6 बॉल खेलती दिखाई दी.

merged image 9

रा.वन

4

सभी धर्मों को मानना और उनका सम्मान करना एक बात होती है, लेकिन फिल्म 'रा.वन' में कुछ ऐसा दिखाया जाता है, जो फैंस को कंफ्यूस करता है. मूवी में शाहरुख साउथ इंडियन हिंदू के किरदार में हैं. लेकिन उनकी मौत के बाद ईसाई तौर-तरीकों से उनका अंतिम संस्कार किया जाता है. वहीं, एक दूसरे सीन में करीना जी.वन की अस्तियों को नदी में बहाती दिखाई दी हैं. 

merged image 7

प्यार का पंचनामा

5

कार्तिक आर्यन की डेब्यू फिल्म 'प्यार का पंचनामा' में भी बड़ी गड़बड़ी दर्शकों ने नोटिस की है. जिसमें एक सीन में तीन दोस्त बाइक से एक ढाबे पर आते हैं. लेकिन जब वे जाने लगते हैं, तो बाइक गायब हो जाती हैं और जीप आ जाती है. फिर तीनों दोस्त जीप में बैठकर निकल जाते हैं.