News Nation Logo
Banner

बॉलीवुड फिल्मों में करवा चौथ के वह सीन, जो कभी नहीं होंगे पुराने

जब करवा चौथ की बात हो रही है तो बॉलीवुड का जिक्र भी जरूरी है जिसने इस त्योहार को पूरे भारत में लोकप्रिय बना दिया।

News Nation Bureau | Updated : 08 October 2017, 07:58:41 AM
फिल्मों में करवा चौथ

फिल्मों में करवा चौथ

1
करवा चौथ के त्योहार का भारतीय समाज में एक खास महत्व है। जब करवा चौथ की बात हो रही है तो बॉलीवुड का जिक्र भी जरूरी है जिसने इस त्योहार को पूरे भारत में लोकप्रिय बना दिया। आईए नजर डालते हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मों पर जिनमें करवा चौथ के दृश्य ने खूब लोकप्रियता बटोरी..
कभी खुशी, कभी गम

कभी खुशी, कभी गम

2
कभी खुशी कभी गम: साल-2001 में आई इस फिल्म में करवा चौथ को बेहद भव्य अंदाज में फिल्माया गया था। शाहरुख खान, काजोल, रितिक रोशन, करीना कपूर, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन जैसे दिग्गज कलाकारों का एक साथ बड़े पर्दे पर करवा चौथ मनाने का दृश्य आज भी सुपरहीट है।
दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे

3
दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे: 1990 के बाद बॉलीवुड में करवा चौथ को एक अलग पहचान मिली और इसमें एक बड़ा हाथ शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी का रहा। 1995 में आई फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' इन्हीं में से एक है। सिमरन का बेहोशी का नाटक करना और फिर चोरी-छिपे राज का उन्हें खाना खिलाने का सीन बेहद दिलचस्प है।
हम दिल दे चुके सनम

हम दिल दे चुके सनम

4
हम दिल दे चुके सनम: 1999 में आई इस फिल्म में सलमान खान और एश्वर्या राय के बीच की केमिस्ट्री देखने लायक है। संजय लीला भंसाली ने जिस खूबसूरती से 'चांद छुपा बादल में' गाने को फिल्माया है, वह भी काबिलेतारीफ है। इस फिल्म में एश्वर्या राय का करवाचौथ का एक और सीन अजय देवगन के साथ है।
बागबान

बागबान

5
बागबान: यह फिल्म 2003 में आई थी। बेहद भावुक करने वाले इस फिल्म में करवा चौथ का सीन तब है जब अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी का किरदार निभा रहीं हेमामालिनी एक-दूसरे से दूर हैं। इस सीन में पति अमिताभ भी अपनी पत्नी हेमा के लिए व्रत रखते हैं।
इश्क विश्क

इश्क विश्क

6
इश्क विश्क: यह फिल्म कॉलेज लाइफ और दो प्यार करने वालों की कहानी है। फिल्म में अमृता राव कॉलेज में साथ पढ़ने वाले शाहिद कपूर के लिए व्रत रखती हैं।
×