News Nation Logo
Banner

फिल्में जिनमे कंगना रनौत ने साबित किया क्यों है वो बॉलीवुड 'क्वीन'

Kangana Ranaut women centric Films and her remarkable performances

News Nation Bureau | Updated : 15 September 2017, 09:29:27 PM
सिमरन

सिमरन

1
कंगना रनौत की फिल्म 'सिमरन' आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गयी। भले ही फिल्म की स्क्रिप्ट उतनी दमदार न हो लेकिन कंगना की दमदार परफॉरमेंस ने एक बार फिर इस बात पे मुहर लगा दी है की वो बॉलीवुड की 'क्वीन' कहलाने की हकदार है। हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू में कंगना ने ऋतिक रोशन और आदित्य पंचोली को आड़े हाथों लिया था। इतना ही नहीं इंटरनेट पर कंगना ने एआईबी के साथ मिलकर एक पैरोडी सॉन्ग बनाया था। गाने में बॉलीवुड में महिलाओं के प्रति दोहरे रवैये को लेकर व्यंग किया गया था। कंगना ने बॉलीवुड में जो मुकाम हासिल किया है उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत है। लगातार दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली एक्ट्रेस हमेशा से अपनी अलग राय और विचारों के चलते लोगों के निशाने पर रहीं है, चाहे वह 'नेपॉटिज्म' हो या 'वुमन ऑब्जेक्टिफिकेशन'।
फैशन

फैशन

2
फैशन: 2008 में आयी मधुर भंडारकर की इस फिल्म ने फैशन जगत और ग्लैमर के पीछे छिपे मॉडल्स के जीवन की कश्मकश को बखूबी दर्शया था। भले ही प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म में लीड रोल निभाया था, लेकिन कंगना रनौत का सुपरमॉडल से डिप्रेस्ड लड़की बनने का सफर दिलों को छू लेने वाला था। कंगना को फिल्म के लिए 'बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस' का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था।
तनु वेड्स मनु

तनु वेड्स मनु

3
तनु वेड्स मनु: 2011 में रिलीज हुई फिल्म की 'तनुजा त्रिवेदी' काफी हद तक कंगना रानौत के रीयल लाइफ से प्रेरित था। आनंद एल राय की फिल्म में तनु' (तनुजा) एक ऐसा किरदार थी जो समाज के बनाये नियमों को बेझिझक तोड़ती थी। बेखौफ और बेपरवाह लड़की के किरदार में कंगना पुरी तरह फिट बैठी।
क्वीन

क्वीन

4
क्वीन: बॉलीवुड की कुछ फिल्मे ऐसी है जिनकी साधारण सी कहानी बहुत कुछ कह जाती है। सड़क पार करने वाली 'रानी' से पूरी दुनिया अकेले घूमने वाली 'क्वीन' तक का सफर कंगना के अलावा और कोई निभा ही नहीं सकता था। फिल्म के लिए कंगना को 'बेस्ट एक्ट्रेस' का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।
तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

5
तनु वेड्स मनु रिटर्न्स: ये फिल्म तनु वेड्स मनु का सीक्वल था। फिल्म में कंगना का डबल रोल दो अलग-अलग स्वभाव की लड़कियों को दिखाता है। दोनों किरदारों को कंगना ने बखूबी से निभाया। इस फिल्म के लिए भी कंगना को 'बेस्ट एक्ट्रेस' का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था।
×