News Nation Logo
Breaking
Banner

हेमा मालिनी का बॉलीवुड में इस चीज़ को लेकर उड़ा था मज़ाक, ड्रीम गर्ल ने बयां किया दर्द

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल (Bollywood Dream Girl) यानी हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दे चुकी हैं. क्योंकि ये कौन बोला डायलॉग से लेकर इनके भरतनाट्यम डांस की भी हर जगह चर्चा सदियों से है. आज भी हेमा माइलिनी कई सारे एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं. जानकारों के मुताबिक हेमा मालिनी के पास 440 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है.

News Nation Bureau | Updated : 11 February 2022, 06:55:02 PM
hema

dream girl

1

आज भी हेमा माइलिनी कई सारे एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं. जानकारों के मुताबिक हेमा मालिनी के पास 440 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. लेकिन ड्रीमगर्ल इनसब से अलग हटकर अपनी साड़ियों को लेकर सुर्ख़ियों में रही हैं. 

hema

dream girl

2

जानकारों की माने तो एक इंटरव्यू के दौरान हेमा मालिनी (Hema Malini Interview) ने बताया था कि उनकी मां जया चक्रवर्ती (Jaya Chaktravarthy) उन्हें हमेशा पारंपरिक साड़ी पहनने की सलाह देती थी. कई बार उन्होंने विरोध करने की भी कोशिश की, लेकिन उनकी नहीं मानी गई.

dream girl

dream girl

3

हेमा मालिनी (Hema Malini) जो कांजीरम साड़ियां पहना करती थीं उसे देख फिल्ममेकर्स (Filmakers Wives) की वाइफ उनपर हंसा करती थी. खुद इस बारे में हेमा मालिनी ( Hema Maline) ने खुलासा किया था. 

hema

dream girl

4

 एक बार उन्होंने कहा था कि फिल्ममेकर्स की पंजाबी बीवियां उनकी कांजीवरम साड़ियों को देख कर कहती थी 'देख आगई मद्रासन'.

hema

dream girl

5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेमा मालिनी (Hema Malini) का कहना था कि उनकी मां हमेशा ही उन्हें भारी कांजीवरम साड़ियां पहनाया करती थीं. हेमा ने बताया कि उनकी मां का दिल बहुत बड़ा था.

hema

dream girl

6

ऐसे में मैं जो भी हूं उन्हीं की वजह से हूं. हेमा मालिनी की मां ने ही उन्हें शास्त्रीय नृत्य सीखने के लिए प्रेरित किया था. हेमा मालिनी (Hema Malini) ने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि अगर मैं शास्त्रीय नृतक नहीं होती तो ये सब कभी मुझे हासिल नहीं होता. 

hema

dream girl

7

हेमा मालिनी (Hema Malini Birth) के जन्म से पहले ही उनका नाम तय हो चूका था. चुका था. ख़ास बात यहां थी कि हेमा मालिनी (Hema Malini) के पैदा होने से पहले उनकी मां ने शयनकक्ष में दुर्गा, सरस्वती और लक्ष्मी की बहुत सारी फोटो भी लगाई हुई थी.