News Nation Logo

बॉलीवुड के टॉप 10 दोस्ती वाले डायलॉग्स, पढ़ते ही दोस्त की तस्वीर आ जाएगी सामने

दोस्त है तो जिंदगी में सब कुछ है. कहते हैं दुनिया का सबसे अमीन इंसान वहीं होता है जिसके पास एक सच्चा दोस्त होता है. अगर आप भी दोस्ती के मामले में खुशनसीब हैं तो बॉलीवुड फिल्मों के ये डायलॉग पढ़ते ही आपके सामने आपके दोस्त की तस्वीर आ जाएगी.

News Nation Bureau | Updated : 03 August 2023, 01:27:05 PM
Andaz Apna Apna

Friendship Day 2023

1

आमिर खान और सलमान खान की फिल्म अंदाज़ अपना- अपना (Andaz Apna Apna) का डायलॉग – दो दोस्त एक प्याले में चाय पिएंगे, इससे दोस्ती बढ़ती है. आज भी एक दोस्त दूसरे दोस्त को बोलने में बहुत खुशी महसूस करता है. 

Kal Ho Naa Ho

Friendship Day 2023

2

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की फिल्म कल हो न हो (Kal Ho Naa Ho) का ये डायलॉग – प्यार का पहला कदम दोस्ती है और आखिरी भी... आज भी कई आशिकों की जुंबा से आप सुन लेंगे. खासतौर पर जो लड़का फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर अपनी दोस्त को गर्लफ्रेंड बनाने के बारे में सोच रहा है उसके लिए तो ये एकदम परफेक्ट है. 

3 Idiots

Friendship Day 2023

3

शायद ही कोई दोस्त ऐसा होगा जिसने इस फिल्म को देखने के बाद अपने किसी कमीने दोस्त को याद नहीं किया होगा. दोस्ती की असली मिसाल देखने के लिए लोग इस फिल्म को आज भी बार-बार देखते हैं. फिल्म 3 इडियट्स (3 Idiots) का डायलॉग – दोस्त फेल हो जाए तो दुख होता है… लेकिन दोस्त फर्स्ट आ जाए तो ज्यादा दुख होता है.. सुनकर आज भी लोग तालियां बजाते हैं. 

Chashme Baddoor

Friendship Day 2023

4

फिल्म चश्मे बद्दूर (Chashme Baddoor) का डायलॉग – प्यार अगर पैंट है तो दोस्ती चड्ढी है, पैंट अगर फट भी जाए तो चड्ढी इज्जत बचा लेती है. हर बेस्ट फ्रेंड इससे रिलेट कर सकता है. जीवन में कभी ना कभी ऐसा मौका जरुर आता है जब दिल टूटने के बाद दोस्त ही आपका साथ निभाता है. 

Chichhore

Friendship Day 2023

5

जीवन में छिछोरे दोस्तों का होना भी बेहद जरूरी है. अगर आपके पास छिछोरे दोस्त नहीं तो वो मानों दोस्त ही नहीं. छिछोरे (Chichhore) फिल्म का ये डायलॉग- दोस्त जिनके साथ आप हंसते हैं, रोते हैं, पर ज़िंदगी जीना सीखते हैं… बिल्कुल सही बात है. आप अपने किसी खास दोस्त को देखकर उसे फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर ये डायलॉग जरूर बोलना चाहेंगे. 

Kuch Kuch Hota Hai

Friendship Day 2023

6

दोस्ती के खास मौके पर ये कहना कि प्यार दोस्ती है ये उन लोगों के लिए बिल्कुल सटीक डायलॉग है जिन्हें अपने दोस्त से मोहब्बत हो जाती है. फिल्म कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai) का डायलॉग – प्यार दोस्ती है… अगर वो मेरी सबसे अच्छी दोस्त नहीं बन सकती, तो मैं उससे कभी प्यार कर ही नहीं सकता… क्योंकि दोस्ती बिना तो प्यार होता ही नहीं… सिंपल प्यार दोस्ती है।

Maine Pyar Kiya

Friendship Day 2023

7

सलमान खान और भाग्यश्री की फिल्म मैने प्यार किया तो दोस्ती की ऐसी मिसाल बनकर सामने आई कि इस फिल्म के डायलॉग्स

डायलॉग – दोस्ती की है, निभानी तो पड़ेगी.

डायलॉग – एक लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं होते.

डायलॉग – दोस्ती का एक उसूल होता है मैडम, नो सॉरी नो थैंक्यू.

तो सुपरहिट हुए ही साथ ही इस फिल्म में दोस्ती की टोपी भी खूब वायरल हुई. 

Once Upon A Time In Mumbai Dobaara

Friendship Day 2023

8

वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा (Once Upon A Time In Mumbai Dobaara) फिल्म के कई इमोशनल डायलॉग्स दोस्तों का दिल छू लेते हैं. 

डायलॉग – सच्चे दोस्त आंसुओं की तरह होते हैं, यहां दिल उदास हुआ वहां वो आ गए.

डायलॉग – अपनी दोस्ती टायर और ट्यूब जैसी है, हवा तेरी निकलती है और बैठ मैं जाता हूं.

Ek Chalis Ki Last Local

Friendship Day 2023

9

एक चालीस की लास्ट लोकल (Ek Chalis Ki Last Local) का ये डायलॉग – सिगरेट और दोस्त दोनों फिल्टर्ड होने चाहिए... किसी सीख से कम नहीं है. फ्रेंड्स होना जरूरी है लेकिन वो आपका सच्चा दोस्त है या नहीं इसका चुनाव भी समय रहता कर लेना समझदारी होती है. 

Des Pardes

Friendship Day 2023

10

देव आनंद की फिल्म देस- परदेस (Des Pardes) में जब ये डायलॉग सिल्वर स्क्रीन पर लोगों ने सुना तो खूब तालियां बजी.... पुरानी शराब की तरह पुरानी दोस्ती का भी अजब ही नशा है 

आप हंसना चाहते हैं या फिर रोना चाहते हैं साथ हमेशा किसी दोस्त का ही चाहते हैं. दोस्तों के बिना किसी बात में मज़ा नहीं है. फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर हम आपको इन डायलॉग्स के माध्यम से आपके दोस्त को और करीब ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. तो आप अगर इस साल अपने दोस्तों के साथ एक और खास पल बिताने के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें कुछ फिल्मी डायलॉग्स जरुर सुनाएं.