News Nation Logo
Banner

बाल दिवस 2017: इन बाल कलाकारों ने फिल्मी दुनिया में हासिल किया मुकाम

childrens day 2017 aamir khan hansika motwani alia bhatt child actors in bollywood

News Nation Bureau | Updated : 14 November 2017, 10:18:16 AM
बाल कलाकार

बाल कलाकार

1
आज 14 नवंबर यानि बाल दिवस है। बॉलीवुड में कई मशहूर एक्टर्स ने बाल कलाकार के रूप में अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत की। आज के खास मौके पर जानते है कुछ ऐसे चेहरों को जिन्होंने फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम किया था।
कुणाल खेमू

कुणाल खेमू

2
1987 में टीवी सीरियल गुल गुलशन गुलफाम से बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू ने अपने सफर की शुरुआत की। कुणाल 'दुश्मन', 'हम है राही प्यार के', 'राजा हिंदुस्तानी' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके है।
हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी

3
टीवी के लोकप्रिय सीरियल 'शाका लाका बूम बूम' में नजर आ चुकी साउथ एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी 'कोई मिल गया' में भी चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आ चुकी है। तेलुगु और तमिल फिल्मों में हंसिका दिख चुकी है हालांकि बॉलीवुड में ये एक्ट्रेस अपना जादू नहीं बिखेर पाई।
बॉलीवुड एक्टर आफ़ताब शिवदासानी

बॉलीवुड एक्टर आफ़ताब शिवदासानी

4
'चालबाज' , 'शहंशाह' , 'अव्वल नंबर' , 'मिस्टर इंडिया' में बॉलीवुड एक्टर आफ़ताब शिवदासानी चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आ चुके है। बड़े होक आफताब ने 'ग्रैंड मस्ती', 'हंगामा' , 'मस्ती' में भी काम किया हालांकि इनकी कुछ ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टिक पाई है।
श्वेता बसु प्रसाद

श्वेता बसु प्रसाद

5
2002 में आई फिल्म 'मकड़ी' में दिलों पर छा जाने वाली श्वेता बसु प्रसाद को बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवॉर्ड से नवाजा चुका है। श्वेता कई टीवी शोज के अलावा शार्ट फिल्मों में भी नजर आ चुकी है।
आलिया भट्ट

आलिया भट्ट

6
बॉलीवुड के जाने-माने चेहरों में मशहूर आलिया भट्ट फिल्म 'संघर्ष' में नजर आ चुकी है। आज आलिया के नाम की गिनती हिट और पॉप्युलर नामों में की जाती है। 2012 में 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया 'उड़ता पंजाब' , 'बद्री की दुल्हनिया' , 'हाईवे' जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुकी है।
उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर

7
उर्मिला मातोंडकर कलयुग में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आ चुकी है।
एक्टर आमिर खान

एक्टर आमिर खान

8
बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर आमिर खान फिल्म 'यादों की बारात' में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आ चुके है। आमिर खान की गिनती बॉलीवुड के जाने-माने चेहरों में होती है। आमिर की फिल्में 'थ्री इडियट्स', 'तारे जमीन पर' , 'दंगल' आदि बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ सफल हुई थी।