News Nation Logo

देश की सुरक्षा में तैनात CDS Bipin Rawat और उनकी पत्नी का निधन, लोगों की आंखें हुई नम

चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 12 लोग चॉपर क्रैश हादसे का शिकार हो गए. हाल ही में आ रही खबर के मुताबिक बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 लोगों का निधन हो गया. ऐसे में उनके परिवार के लिए दुख की घड़ी है.

News Nation Bureau | Updated : 08 December 2021, 07:06:24 PM
bipinrawat article

@cds_bipin_rawat_ Instagram

1

चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 12 लोग चॉपर क्रैश हादसे का शिकार हो गए. हाल ही में आ रही खबर के मुताबिक बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 12 लोगों का निधन हो गया. ऐसे में उनके परिवार के लिए दुख की घड़ी है. देश के कोने-कोने से ढांढस भरे मैसेज आ रहे हैं. दिवंगत सीडीएस जनरल की ताकत से तो हर कोई वाकिफ है. लेकिन आज हम आपको उनके परिवार के बारे में बताने वाले हैं. उनके बच्चों के बारे में बताने वाले हैं, जो अब अनाथ हो गए हैं. उनके सिर से एक पल में माता-पिता दोनों का ही साया उठ गया है.

Df dn0oV4AAd sn

@AWWA.India Twitter

2

जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी सेना से जुड़ी हुई थी. वह आर्मी वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष थी. ऐसे में उन्हें कई मौकों पर जनरल के साथ देखा गया था. 

madhulika rawat

@indianarmy.adgpi Instagram

3

गौरतलब है कि आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (आवा) भारत के सबसे बड़े स्वैच्छिक संगठनों में से एक है, जो आर्मी जवानों की पत्नी, सेना के कर्मियों के आश्रितों के सामाजिक सशक्तिकरण और कौशल निर्माण के माध्यम से सामाजिक दायित्व को पूरा करता है.

madhulika rawat2

@indianarmy.adgpi Instagram

4

जनरत बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की पत्नी की दो बेटियां हैं. जिनमें एक बेटी का नाम कृतिका रावत है. दोनों के सिर से मां-बाप का साया उठ गया है.

madhulika rawat3

@indianarmy.adgpi Instagram

5

बता दें कि जनरल रावत से पहले उनकी दो पीढ़ियां सेना में अपनी सेवा दे चुकी है. उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में जन्मे बिपिन रावत के पिता लक्ष्मण सिंह रावत भी लेफ्टिनेंट जनरल थे.