News Nation Logo

बाल कलाकार से आज के सुपरस्टार्स बने ये सितारे

Bollywood statrs as child artists

News Nation Bureau | Updated : 14 November 2016, 09:43:31 AM
aamir khan

aamir khan

1
आज 14 नवंबर को बाल दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। हमारे फिल्मी सितारे जो आपकी जिंदगी में खास जगह बना चुके हैं, उन्होंने अपनी शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की। आइए देखते हैं, कौन-कौन से बाल कलाकार बन गए आज के सुपरस्टार्स। 1.आमिर खान आमिर खान ने ‘यादों की बारात’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में तारिक का रोल करने वाले आमिर, केतन मेंहता की फिल्म ‘होली’ से हीरो बन गए। तब से लेकर अब तक, आमिर ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
urmila matondkar

urmila matondkar

2
2. उर्मिला मातोंडकर फिल्म ‘मासूम’ में सिर्फ जुगल हंसराज ही नहीं, बल्कि उर्मिला मातोंडकर भी बाल कलाकार के रूप में नजर आई। लेकिन इनकी किस्मत जुगल के विपरीत निकली और 90 के दशक में उर्मिला का जादू खूब चला। उन्होंने ‘रंगीला’, ‘एक हसीना थी’ और ‘कौन’ जैसी यादगार फिल्में दीं। हालांकि फिल्हाल उर्मिला फिल्मों में ज्यादा नजर नहीं आ रहीं।
Alia bhatt

Alia bhatt

3
3.आलिया भट्ट बॉलीवुड की चुलबुली आलिया भट्ट ने अपना डेब्यू करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से नहीं, बल्कि अपने पिता महेश भट्ट की फिल्म ‘संघर्ष’ से किया है। उस समय आलिया उम्र केवल 6 साल की थी।
sanjay dutt

sanjay dutt

4
4. संजय दत्त बहुत ही कम लोग यह जानते हैं, संजय दत्त ने भी बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है। 1972 में फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ में संजू बाबा फिल्मी पर्दे पर पहली बार नजर आए। लेकिन फिल्म ‘रॉकी’ से वो हीरो बन गए।
hritik roshan

hritik roshan

5
रितिक रोशन रितिक रोशन का फिल्मी सफर भले ही ‘कहो न प्यार है’ फिल्म से हो, लेकिन 1980 के दशक में फिल्म ‘आप के दीवाने’ और ‘भगवान दादा’ में रितिक बतौर बाल कलाकार काम कर चुके हैं।