News Nation Logo

BREAKING

Banner

Birthday Special: 44 के हुए बाॉलिवुड हंक जॉन अब्राहम, अब तक की हैं 44 फिल्में

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत वाले बॉलिवुड हंक और एक्टर जॉन अब्राहम का जन्म 17, दिसंबर, 1972 को केरला हुआ था। जॉन आज 44 साल के हो गए हैं। जॉन अब्राहम ने एमबीए करके अपने करियर की शुरुआत एक क्लाइंट सर्विसिंग कंपनी में काम करते थे। अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत में उन्होंने कई ऐड फिल्म्स में काम किया।

News Nation Bureau | Updated : 17 December 2016, 09:05:24 AM
Getty Images

Getty Images

1
जॉन के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म 'जिस्म' से हुई थी। इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था। जॉन को इस फिल्म के लिए 'बेस्ट मेल डेब्यू' का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था।
Getty Images

Getty Images

2
इसके बाद साल 2004 में धूम फिल्म ने जॉन के करियर को एक नया मोड़ दिया। इस फिल्म में जॉन एक नेगेटिव किरदार में दिखे, जिसे लोगों ने खूब सराहा। इस फिल्म के लिए जॉन अब्राहम को नेगेटिव रोल में बेस्ट परफॉर्मेंस के फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था।
Getty Images

Getty Images

3
जॉन अब तक के अपने फिल्मी करियर कुल 44 फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिनमें से कई फिल्मों में वो लीड किरदारों में दिखे हैं। इस दौरान में उनकी फिल्म जिस्म, धूम, काल, गरम मसाला, बाबुल, विकी डोनर, फोर्स, रेस 2 और मद्रास कैफे जैसी कई शानदार फिल्में दी जिसमें उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है।
Getty Images

Getty Images

4
जॉन अपनी बॉडी के लिए काफी फेमस हैं। जॉन की बॉडी बिल्डिंग यंग्सटर्स के लिए क्रेज है। साल 2008 में जॉन को 'सेक्सिएस्ट एशियन मैन' अवॉर्ड मिला था।
Getty Images

Getty Images

5
एक्टिंग के साथ ही जॉन एक प्रोड्यूसर भी हैं। जॉन ने विकी डोनर, मद्रास कैफे, रॉकी हैंडसम और फोर्स 2 जैसी फिल्में प्रोड्यूस की हैं।
Getty Images

Getty Images

6
हाल ही में वरुण धवन और जैकलीन फर्नांडिस के साथ आयी उनकी फिल्म ने काफी अच्छा बिजनेस किया।