News Nation Logo
Banner

Birthday special: परेश रावल को इन फिल्मों ने बनाया कॉमेडी किंग

सिनेमा से सियासत की ओर रुख करने वाले अभिनेता परेश रावल के अभिनय के लोग आज भी कायल हैं।

News Nation Bureau | Updated : 30 May 2017, 06:31:11 AM
परेश रावल

परेश रावल

1
सिनेमा से सियासत की ओर रुख करने वाले अभिनेता परेश रावल के अभिनय के लोग आज भी कायल हैं। परेश रावल 30 मई यानि आज 67 वर्ष के हो गए हैं, लेकिन अब भी उनकी एक्टिंग में पहला वाला चार्म बरकरार है। आइए हम आपको परेश रावल की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारें में बताते हैं, जिसके करैक्टर ने उन्हें कॉमेडी किंग बना दिया। दुनिया में किसी हंसाना बेहद ही मुश्किल काम माना जाता है। इस काम को परेश रावल ने बखूबी निभाया है। उनकी कॉमेडी वाली फिल्में हेराफेरी, फिर हेराफेरी, आवरा पागल दीवाना, हंगामा, फंटूश, गरम मसाला, दीवाने हुए पागल, मालामाल वीकली, भागमभाग, वेलकम लोगों को मुंह जुबानी याद हैं।
हेरा फेरी

हेरा फेरी

2
निर्देशक प्रियदर्शन के पसंदीदा कलाकारों में से एक परेश रावल ने फिल्म 'हेरा फेरी' में अपने बाबूराव गणपतराव आप्टे किरदार से एकाएक सभी को अपने अभिनय का दीवाना बना दिया। इसमें उनके साथ अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी के साथ तब्बू भी थी।
हंगामा

हंगामा

3
हंगामा फिल्म में परेश रावल के किरदार राधेश्याम तिवारी ने दर्शकों से खूब वाहवाही लूटी। इस फिल्म में उनके साथ रीमि सेन, अक्षय खन्ना और आफताब थे।
ओएमजी: ओह मॉय गॉड

ओएमजी: ओह मॉय गॉड

4
2012 की भारतीय कॉमेडी-ड्रामा 'ओएमजी ओ माय गॉड!' में परेश रावल का किरदार है। उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में परेश रावल के साथ अक्षय कुमार और मिथुन चक्रवर्ती भी थे।
वेलकम

वेलकम

5
निर्देशक अनीस बज़्मी की फिल्म 'वेलकम' उदय और मजनू की कहानी है। वह अपनी बहन की शादी कराना अच्छे घर में कराना चाहते हैं। फिल्म कॉमेडी से भरपूर है, इसमें अक्षय कुमार, नाना पाटेकर, अनिल कपूर के साथ परेश रावल अहम भूमिका में थे।
गरम मसाला

गरम मसाला

6
प्रियदर्शन की इस फिल्म में अक्षय कुमार, जॉन अब्राह्म और परेश रावल की शानदार कॉमेडी ने सबका दिल जीत लिया था। आज भी लोग इस फिल्म के किरदार को काफी पसंद करते हैं।

वीडियो