News Nation Logo

Ankit Gupta:अंकित गुप्ता ने 'बालिका वधु' से की थी करियर की शुरुआत, जानें एक्टर के आगे का सफर

बिग बॉस के घर में अक्सर ड्रामा देखने को मिलता रहता है और क्यों ना दिखे आखिर दर्शकों को पसंद भी यही सब आता है. ऐसा ही ड्रामा बिग बॉस के आने वाले एपिसोड में भी देखने को मिलने वाला है. जब सबके चहेते अंकित गुप्ता बिग बॉस से एलिमिनेट हो जाएंगे. जी हां आपने सही सुना, कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले एपिसोड में बिग बॉस कंटेस्टेंट अंकित गुप्ता घर से बेघर होने वाले हैं. यह अंकित के फैंस के लिए एक बहुत दुखद खबर है. हालांकि, अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. आज हम उन्हीं अंकित के बारे में बात करने जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Updated : 23 December 2022, 02:08:47 PM
bigg boss 16 eviction ankit gupta shown the doors fans call out makers 001

Ankit Gupta

1

अंकित गुप्ता का जन्म 6 नवंबर 1988 में उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था. 

8677 sadda haq fame ankit gupta joins parth samthaan in an alt balaji series

Ankit Gupta

2

अंकित ने अपने करियर की शुरुआत एक कॉल सेंटर में नौकरी करके की और बाद में मुंबई चले गए, जहां उन्होंने अभिनय शुरू करने से पहले कई विज्ञापनों और संगीत वीडियो में काम किया. 

ankit gupta uddariyan ghaintpunjab

Ankit Gupta

3

जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि, अंकित ने एक एक्टर होने से पहले IPEC इंजिनीयरिंग कॉलेज से इंजिनीयरिंग की पढाई की थी. 

1437 sadda haq will always be special for me ankit gupta on the show completing eight years

Ankit Gupta

4

अंकित ने 2012 में कलर्स टीवी के शो बालिका वधु में डॉ अभिषेक कुमार के रूप में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उसी साल, उन्हें हिंदी फिल्म 'तूतिया दिल' में नालेंद्र यादव के रूप में देखा गया था. फिर 2014 में, वह चैनल वी इंडिया के शो 'साड्डा हक' में पार्थ कश्यप की भूमिका निभाने के लिए जानें गए. 

ag1 1639832622317

Ankit Gupta

5

अंकित गुप्ता ने शो 'बेगूसराय' में गर्व ठाकुर, 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' में जतिन रॉय, और कुंडली भाग्य में 'पवन मल्होत्रा' ​​​​के रूप में भूमिकाएँ निभाते हुए देखा गया था.  वह वेब सीरीज 'इलीगल - जस्टिस', 'आउट ऑफ ऑर्डर' और 'बेकाबू 2' का भी हिस्सा रह चुके हैं.

agudar 1641025791052

Ankit Gupta

6

2021 से 2022 तक, गुप्ता को कलर्स टीवी के पॉपुलर नाटक 'उडारियां' में लीड रोल में, फतेह सिंह विर्क की भूमिका निभाते हुए देखा गया था. इसके बाद, अक्टूबर 2022 से वह कलर्स टीवी के रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' में भाग लेते नजर आ रहे हैं.