News Nation Logo

लोकसभा चुनाव 2024 की प्रक्रिया शुरू, जानें टॉप 5 सबसे अमीर कैंडिडेट

लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद हो चुका है. सभी पार्टियों ने अपने कैंडिडेट के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है.

News Nation Bureau | Updated : 08 April 2024, 09:52:05 PM
NAKULNATH

नकुलनाथ

1

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) के मुताबिक 2019 के लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर सांसद कांग्रेस से लोकसभा कैंडिडेट नकुलनाथ थे. वो मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनाव दजीता और सांसद बने. रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास कुल 660 करोड़ की संपत्ति है. आपको बता दें कि नकुलनाथ पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे हैं.

BASANT

एच वसंत कुमार

2

अमीर एमपी की लिस्ट में दूसरे नंबर पर H. BASANT Kumar हैं. कांग्रेस ने उन्हें कन्याकुमारी से चुनावी मैदान में उतारा था. चुनावी हलफनामे के मुताबिक वो 2019 में कुल 417 करोड़ रुपए के मालिक थे. एच वसंत कुमार तामिलनाडु राज्य ईकाई के वाईस प्रेसिडेंट रह चुके हैं इसके साथ ही वो बिजनेसमैन भी हैं.

DK Suresh

डीके सुरेश

3

तीसरे नंबर पर डीके सुरेश का नाम शामिल है. वो 2019 में कांग्रेस के टिकट पर बेंगलुरु ग्रामीण से उम्मीदवार थे. इलेक्शन कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास 338 करोड़ की प्रोपर्टी है.

k krishna

के. कृष्णा राजा

4

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर YSRCP के सांसद के. कृष्णा राजा है. उनके पास कुल 325 करोड़ की प्रोपर्टी है. वो आंध्र प्रदेश के नरसापुरम लोकसभा सीट से कैंडिडेट थे.

jaydev

जयदेव गल्ला

5

अमीर सांसदों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर टीडीपी के सांसद जयदेव गल्ला थे. वो आंध्र प्रदेश के गुंटूर लोकसभा चुनाव से जीत हासिल किया है. उनके पास 2019 में 305 करोड़ रुपए की प्रोपर्टी है. वो अमरा राजा बैटरीज कंपनी के ऑनर हैं.