logo-image

उरी हमले पर पाकिस्तान को कैसे दें करारा जवाब, जानिए सुरक्षा विशेषज्ञों की राय

उरी हमले पर पाकिस्तान को कैसे दें करारा जवाब, जानिए सुरक्षा विशेषज्ञों की राय

Updated on: 19 Sep 2016, 12:55 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के उरी में रविवार को हुए बड़े आतंकी हमले से पूरा देश गम में डूबा हुआ है और लोग सरकार से उन 17 वीर जवानों की शहादत का बदला लेने की अपील कर रहे हैं। हालांकि हमले के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर कहा था कि जो भी इसके लिए दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

इसी को लेकर दिल्ली में मोदी सरकार के मंत्री और आला अधिकारी लगातार हाई लेवल मीटिंग कर रहे है ताकि पाकिस्तान को इसका मुंह तोड़ जवाब दिया जा सके। जानिए देश की सुरक्षा और आतंकवादियों को उसी भाषा में जवाब देने पर सुरक्षा विशेषज्ञों की क्या राय है ?


उदय भास्कर - सेना में कई सालों तक अपनी सेवा दे चुके देश के बड़े सुरक्षा विशेषज्ञ उदय भास्कर के मुताबिक उरी में हुए आतंकी हमले से देश में लोग बेहद गुस्से में है और सरकार को हर हालत में कार्रवाई करते हुए जो भी लोग या संगठन इसके लिए जिम्मेदार है उसे कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए।

जहां तक पाकिस्तान बार-बार परमाणु हमले की धमकी देता है ये सिर्फ उसकी गीदड़भभकी है और इससे देश को डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।


कमर आगा - विदेश और पाकिस्तान मामलों के बड़े जानकार कमर आगा के मुताबिक उरी हमला देश के लिए बेहद शर्मनाक है जिसमें 17 जवीन शहीद हो गए और लगभग 2 दर्जन जवान अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं।

इस हमले में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ है और हमले को पूरी प्लानिंग-ट्रेनिंग के साथ पाकिस्तानी आतंकियों ने अंजाम दिया है।पाकिस्तान ने एक तरह से अघोषित युद्ध छेड़ दिया है। पाकिस्तानी सरकार और वहां की मीडिया आतंकियों का साथ देती है वो हमें हमें बार-बार धमकी देते हैं कि अगर हमने कुछ भी किया तो वो परमाणु हमला कर देंगे।

इससे पहले की पाकिस्तान कुछ और करे भारतीय सेना और गृह मंत्रालय को मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई पर एक ठोस प्लान बनाना चाहिए