logo-image

क्या आजम खान और अखिलेश यादव के बीच दूरियों पर लगेगा विराम? जानें यहां

दो साल बाद आजम खान जेल से वापस आए तो परिवार में खुशियों का माहौल देखने को मिला या यूं कहे कि उत्तर प्रदेश का रामपुर अपने विधायक के लिए सजधज के तैयारा था. इधर आजम को अंतरिम जमानत मिली उधर सियासी बाजार गर्म होने लगा.

Updated on: 22 May 2022, 08:24 PM

नई दिल्ली:

दो साल बाद आजम खान जेल से वापस आए तो परिवार में खुशियों का माहौल देखने को मिला या यूं कहे कि उत्तर प्रदेश का रामपुर अपने विधायक के लिए सजधज के तैयारा था. इधर आजम को अंतरिम जमानत मिली उधर सियासी बाजार गर्म होने लगा. सबके मन में एक ही सवाल था कि क्या आजम अखिलेश की बीच मुलाकात होगी, क्या आजम और अखिलेश की बीच चली आ रही दूरियों की खबर पर विराम लगेगा. यही सवाल लिए जब पत्रकारों ने आजम खान मुखातिब हुए तो खुलकर जवाब दिया. 

आजम खान ने नाराजगी की खबरों को तो सिरे से खारिज कर दिया, लेकिन एसपी विधानमंडल दल की बैठक में शामिल ना होकर आजम ने नए सवालों को जन्म दे दिया है. जेल से छूटने के बाद आज़म खान भले ही कह रहे हों कि उनकी किसी से नाराजगी नहीं है, लेकिन जिस तरह से आजम खान अखिलेश से दूरी बना रहे हैं उससे कयासों का बाजार गर्म है. आजम खान खराब सेहत का हवाला देकर एसपी प्रतिनिधिमंडल की बैठक में शामिल नहीं हुए, लेकिन वहीं आजम रामपुर जेल में बंद अपने करीबियों से मुलाकात करने पहुंच गए.

करीबियों से मुलाकत लेकिन अखिलेश से कब?

क्या आजम खान खराब सेहत के बाद भी जेल में बंद अपने करीबियों से मिलकर अखिलेश को कोई बड़ा संदेश देना चाह रहे थे, क्योंकि 27 महीने जेल में बंद रहे आजम खान से अखिलेश ने मुलाकात नहीं की. जेल से बाहर आए आजम को 2 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी भी अखिलेश उनकी मुलाकत नहीं हुई. कहा जा रहा है कि दोनों के बीच फोन पर बातचीत जरूर हुई है. अब सच्चाई क्या है आजम और अखिलेश के अलावा कोई नहीं जानता है.

बजट सत्र में क्या होगी दोनों की मुलाकात?

सोमवार से बजट सत्र शुरू हो रहा है. माना जा रहा है कि आजम खान इसमें शामिल होने के लिए लखनऊ पहुंचेंगे. हालांकि, खुद आजम अपनी खराब सेहत का हवाला दे रहे हैं. आजम खान को जेल से छूटे दो दिन हो चुके हैं...इन दो दिनों में उनसे अखिलेश तो नहीं मिले..लेकिन अखिलेश से नाराजगी चल रहे नेता आजम खान के दरबार में मौजूदगी जरूर दर्ज करा रहे हैं. 

एसपी विधायक शहजिल इस्लाम ने भी रामपुर पहुंचकर आजम से मुलाकात की. शहजिल इस्लाम भी अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं. शहजिल के पेट्रोल पंप पर बुलडोजर चलने के बाद से ही उनकी नाराजगी की खबरें सामने आईं थी. ये नाराजगी इस हद तक थी कि शहजिल एसपी के प्रतिनिधि मंडल से भी नहीं मिले थे. इसके अलावा वो एसपी की बैठक में भी शामिल नहीं हुए.

इसके अलावा शनिवार को मौलाना तौकीर रजा ने भी आजम खान से मुलाकात की थी. तौकीर रजा कई बार आजम खान को लेकर अखिलेश पर निशाना साध चुके हैं और अब उनकी आजम खान से मुलाकात कई सवालों को जन्म दे रही है. कयास लग रहे हैं कि आजम खान के नेतृत्व में अखिलेश के खिलाफ मुस्लिम गोलबंदी चल रही है. माना जा रहा है कि बजट सत्र के दौरान अखिलेश और आजम का आमना-सामना होगा और फिलहाल हर किसी को इसी घड़ी का इंतजार है कि दोनों की बीच नाराजगी की खबरों पर विराम लगेगा या नहीं.