News Nation Logo
Breaking
Banner

कांग्रेस को देश के नक्शे से गायब करने की प्लानिंग कर रही BJP, जानें कैसे

राजस्थान में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं. उससे पहले ही भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 20 और 21 मई को राजस्थान की राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक रखी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 May 2022, 11:21:06 PM
bjp congress

कांग्रेस को देश के नक्शे से गायब करने की प्लानिंग कर रही BJP (Photo Credit: File Photo)

जयपुर:  

राजस्थान में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं. उससे पहले ही भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 20 और 21 मई को राजस्थान की राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक रखी है. इसी माह 13 से 15 मई तक उदयपुर में कांग्रेस भी चिंतन शिविर का आयोजन कर रही है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का राजस्थान दौरा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कारगर साबित हो सकता है. बैठक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जोर-शोर से चर्चा भी होगी.

कांग्रेस पार्टी को हाल ही पंजाब चुनाव में ‘आप’ से बड़ी हार मिलने के साथ ही कांग्रेस देश के केवल 2 ही राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बची हैं. इन दोनों राज्यों में अगले साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनमें कांग्रेस को देश के नक्शे से गायब करने की प्लानिंग बीजेपी पार्टी कर रही है. अगर वह इसमें कामयाब होती है तो यह देश के इतिहास में पहली बार होगा. जब 6 दशकों तक कश्मीर से कन्याकुमारी और गांधीनगर से गुवाहाटी तक राज कर चुकी कांग्रेस का भारत के चुनावी नक्शे से सफाया हो जाएगा.

मीडिया सूत्रों की मानें तो जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बड़ी बैठक होने वाली है, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेशों के प्रभारी, सह-प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संगठन महासचिव व्यक्तिगत रूप से जयपुर आएंगे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल वीडियो कांफ्रेंस के रूप में हिस्सा ले सकते हैं.

First Published : 06 May 2022, 11:21:06 PM

For all the Latest Opinion News, Opinion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.