logo-image

बिहार में अब बीजेपी का मुख्यमंत्री, दिल्ली जाएंगे नीतीश कुमार!

बिहार में सत्ता परिवर्तन होगा, नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे, ये खबरें बिहार के सियासी गलियारों में छाई हुई हैं.

Updated on: 02 Apr 2022, 07:39 PM

पटना:

बिहार में सत्ता परिवर्तन होगा, नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे, ये खबरें बिहार के सियासी गलियारों में छाई हुई हैं. चर्चा ये हो रही है कि नीतीश कुमार राज्यसभा जाएंगे और बीजेपी उन्हें उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाएगी. ऐसे में बिहार का मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा. इस खबर से बीजेपी खेमा गदगद है. डेढ़ दशक से ज्यादा समय तक बिहार की सत्ता पर काबिज नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे, ये सवाल सियासत के गलियारों की सुर्खियों में है.

ऐसी खबरों के कयास तबसे लगने लगे जब नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में ये कहा कि वो अब तक राज्यसभा में नहीं गए. इसके बाद से नीतीश कुमार के राज्यसभा में जाने और उपराष्ट्रपति बनने की सुगबुगाहट हो रही है. अगर नीतीश कुमार राज्यसभा का रुख करते हैं तो बिहार में बीजेपी के लिए रास्ता साफ हो जाएगा. ऐसे में ज्यादा संभावना बीजेपी के मुख्यमंत्री होने की सामने आ रही है.

देश के अगले उपराष्ट्रपति नीतीश कुमार!

चर्चा जोरों पर है कि अगर बीजेपी नीतीश को उपराष्ट्रपति बनने का ऑफर देगी, तो उनका राज्यसभा जाने का सपना भी पूरा हो जाएगा. 

नीतीश के 'दिल्ली कूच' की अटकलें

नीतीश कुमार को राज्यसभा भेज तो BJP बिहार में अपना सीएम बना सकती है. जेडीयू के दो डिप्टी CM बनाने का भी प्लान है, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब से राज्यसभा में जाने की तमन्ना जताई है, उसके बाद से बिहार की राजनीति में जबरदस्त हलचल मच गई है. उधर, बिहार सरकार में जेडीयू की सहयोगी बीजेपी भी नीतीश कुमार को राज्यसभा भेजने का समर्थन कर रही है. बिहार बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर ने यहां तक कह दिया कि अगर नीतीश कुमार दिल्ली जाते हैं तो बिहार में बीजेपी का मुख्यमंत्री बनेगा, क्योंकि बीजेपी अब संख्या बल में बिहार की सबसे बड़ी पार्टी है.