News Nation Logo

अलीगढ़ से उत्तर प्रदेश चुनावी अभियान का आगाज!

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में यूपी तेजी से तरक्की कर रहा है और यहां देश और दुनिया के सभी छोटे-बड़े निवेशक बिना किसी झिझक के आ रहे हैं. ये तब होता है जब निवेश के लिए जरूरी माहौल बनता है और जरूरी सुविधाएं मिलती हैं.

Written By : प्रेम प्रकाश राय | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Sep 2021, 07:34:06 PM
PM Modi

अलीगढ़ से उत्तर प्रदेश चुनावी अभियान का आगाज (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में यूपी तेजी से तरक्की कर रहा है और यहां देश और दुनिया के सभी छोटे-बड़े निवेशक बिना किसी झिझक के आ रहे हैं. ये तब होता है जब निवेश के लिए जरूरी माहौल बनता है और जरूरी सुविधाएं मिलती हैं. अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर के नोड और राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास के मौके पर उन्होंने ये बातें कही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आज उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के डबल फायदे का बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है. केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल तक जो अलीगढ़ के लोगों के घरों की सुरक्षा करता था, आज वही अलीगढ़ हिंदुस्तान की सरहदों की सुरक्षा करेगा. अब अलीगढ़ नोड में छोटे हथियार, ड्रोन, एयरोस्पेस, मेटल कॉम्पोनेंट्स, डिफेंस पैकेजिंग जैसे रक्षा उत्पाद बन सकेंगे. इसके लिए 100 करोड़ से ज्यादा के निवेश होंगे. इस मौके पर पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस और विपक्षी दलों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश का इतिहास ऐसे राष्ट्र भक्तों से भरा पड़ा है, जिन्होंने देश के लिए अपना सब कुछ खपा दिया, लेकिन ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आजादी के बाद ऐसे राष्ट्र नायकों की तपस्या से नई पीढ़ियों को परिचित ही नहीं कराया गया. 20वीं सदी की उन गलतियों को आज हम 21वीं सदी में सुधार रहे हैं.

पीएम ने कहा कि एक दौर था जब उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था और आम जनता डर में जीती थी, लेकिन अब माफिया राज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार छोटे किसानों को मजबूत बना रही है. डेढ़ गुना ज्यादा MSP दिए जा रहे हैं. किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा को बेहतर बनाने के अलावा उनके खाते में 6 हजार रुपये दिए जा रहे हैं. यूपी में पिछले चार सालों में MSP के खरीद पर नए रिकॉर्ड बने हैं और गन्ना किसानों का भुगतान भी हुआ.

प्रधानमंत्री ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखी. इससे अलीगढ़ और आसपास के करीब ढाई लाख से ज्यादा छात्रों को सीधे तौर पर फायदा होगा. अभी तक ये छात्र आगरा के डॉ. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में पढ़ते हैं. अब अलीगढ़ में नया विश्वविद्यालय खुलने से इन छात्रों को कई तरह का फायदा मिलेगा. छात्रों को छोटे-छोटे काम के लिए आगरा नहीं जाना पड़ेगा. 

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र का ये अलीगढ़ दौरा काफी अहम माना जा रहा है. इसके कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे से बीजेपी ने जाट और ओबीसी वोटर्स वाले इस इलाके की करीब 100 सीटों पर फोकस किया है.

First Published : 14 Sep 2021, 07:34:06 PM

For all the Latest Opinion News, Election Opinion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.