logo-image

आप भी झटके में बन सकते हैं लाखपति, बस इस कुत्ते का पता बताइए और ले जाइए नकद

बंगलुरु स्थित हनुमंतनगर पुलिस स्टेशन में व्यक्ति ने कुत्ते की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है

Updated on: 24 Dec 2019, 06:55 PM

नई दिल्ली:

अमूमन अगर किसी व्यक्ति का कोई चीज गुम या चोरी हो जाता है, तो बहुत दुख होता है. इसका अफसोस हमेशा रहता है. लेकिन हाल ही में बेंगलुरु से एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको भी चौंका सकती है. दरअसल एक व्यक्ति का एक कुत्ता गुम हो गया है. जिसको लेकर बंगलुरु स्थित हनुमंतनगर पुलिस स्टेशन में व्यक्ति ने कुत्ते की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. लेकिन खबर ये नहीं है खबर ये है कि कुत्ते की कीमत 8 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें- अब तीनों सेनाओं का होगा एक प्रमुख, कैबिनेट ने दी CDS के पद को मंजूरी, रक्षा मंत्री ने बताया ऐतिहासिक फैसला

सबसे जरूरी बात यह है कि जो लोग कुत्ते को खोजेगा उसको 1 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. यह घोषणा कुत्ते के मालिक चेतन एन. नामक व्यक्ति ने की है. अर्थात अगर किसी को कुत्ता मिल जाए तो वह एक ही झटके में लाखपति बन जाएगा. बताया जाता है कि कुत्ता अलास्कन मलामुट नस्ल का है, जिसके एक बच्चे की कीमत भी लाखों में होती है. चेतन ने इस कुत्ते को चीन की राजधानी बीजिंग से खरीद कर लाए थे. पुलिस ने बताया कि चेतन को शक है कि उनके कुत्ते को किसी ने चुराया है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल के राज में नक्सली समस्या पर लगी लगाम

वहीं दूसरी तरफ एक ऐसी ही खबर अमेरिका से भी आई है. अमेरिका में एक एक महिला का कुत्ता एक ग्रोसरी स्टोर से चोरी हो गया है. महिला ने अपने कुत्ते को खोजने के लिए काफी कोशिश की. लेकिन सफलता नहीं मिली. महिला ने हार नहीं मानी. इसके बाद महिला ने एक विमान को किराये पर ले लिया है. विमान से कुत्ते को खोजा जा रहा है. कुत्ते का नाम जैक्सन है. बताया जा रहा है कि जैक्सन का पता बताने वाले को 5 लाख रुपये इनाम के रूप में दिया जाएगा. एमिली जो कुत्ते की मालकिन हैं, उन्होंने अपने कुत्ते की पहचान भी बताई है. उनके मुताबिक, उनके कुत्ते का वजन 13 किलो है, जिसके काले, सफेद और भूरे रंग के फर हैं.