News Nation Logo

दंगल में कुश्ती लड़ते पहलवान की टूटी गर्दन..फिर हो गई..

मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का है. यहां के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के फरीदनगर में दंगल प्रतियोगिता चल रही थी. दंगल में दो पहलवान लड़ रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 09 Sep 2021, 08:50:41 PM
phlwan

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की घटना 
  • दंगल में पहलवान ने मारा खतरनाक दाव
  • पहलवान की मौत के बाद मची भगदड़ 

New delhi:

गांव देहात में आज भी दंगल यानि कुश्ती की प्रतियोगिता होती है. दूर-दराज गांव से इस दंगल का लुत्फ उठाने के लिए हजारों की संख्या में लोग जुटते हैं. पर कई बार ये दंगल आफत भी बन जाता है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दंगल के दौरान एक पहलवान की गर्दन टूट गई. कुछ ही देर में पहलवान मे मौके पर ही दम तोड़ दिया. पहलवान की मौत के बाद दंगल में खलबली मच गई. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही मामले की जांच शुरु कर दी है. अब सवाल ये उठता है कि जब पहलवान अपनी मर्जी से कुश्ती लड़ रहे थे. तो कार्रवाई कैसे की जाए.

यह भी पढें :लाल रंग की भिंडी में छिपा है सेहत का राज..जाने क्या होगा फायदा


जानकारी के मुताबिक मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का है. यहां के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के फरीदनगर में दंगल प्रतियोगिता चल रही थी. दंगल में दो पहलवान लड़ रहे थे. जिसमें उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के रहने वाले महेश पहलवान का मुकाबला एक स्थानीय पहलवान साजिद अंसारी से हो रहा था. इस मुकाबले को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आए हुए थे. लोग अपने-अपने पहलवान के लिए नारे लगा रहे थे लेकिन शायद लोगों को नहीं पता था कि क्या अनहोनी होने वाली है. दोनों के बीच मुकाबला शुरु हुआ. दोनों ही पहलवान अपने-अपने दांव-पेच लगा रहे थे. इसी बीच साजिद के दाव पर महेश गर्दन के बल नीचे गिर गया. 

हो गई मौत
इसके बाद साजिद ने कई बार महेश की गर्दन को हिलाया. लेकिन कोई हलचल न होने पर पलटकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी. दंगल देखने वाले लोग भी नहीं समझ पाए की इतनी जल्दी महेश की मौत हो जाएगी. मौत की खबर से दंगल में भगदड़ मच गई. अब घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. आपको बता दें कि घटना 2 सितंबर की बताई जा रही है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. दंगल के पुलिस की अनुमति नहीं ली गई थी.

First Published : 09 Sep 2021, 08:50:41 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.