logo-image

सेक्स पावर बढ़ाने के चक्कर में गई पहलवान की जान, शक्तिवर्धक दवाओं का लिया था ओवरडोज

पुलिस को इस मामले की जांच में पता चला कि कुंवरपाल के वृन्दावन की घोड़ा वाली बगीची में रहने वाली एक महिला के साथ 20 साल से प्रेम संबंध थे.

Updated on: 21 Nov 2020, 12:21 PM

नई दिल्ली:

आज से करीब 40 साल पहले एशियाई चैंपियनशिप के कुश्ती में रजत पदक जीतने वाले पहलवान की मौत की गुत्थी सुलझ गई है. मंगलवार को हाथरस के एसपी (शहर) उदय शंकर सिंह ने विसरा की जांच रिपोर्ट आने के बाद बताया कि शक्तिवर्धक दवा की अत्यधिक मात्रा लेने की वजह से पहलवान की मौत हुई.

ये भी पढ़ें- सनकी लड़की ने सिलबट्टे से कुचल दिया बॉयफ्रेंड का सिर, पूरा मामला जान कांप जाएगी रूह

उदय शंकर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘कुंवरपाल 30 अक्टूबर को अपने बेटे के साथ उसके ससुराल राया के नुनेरा गांव गए थे. उनका बेटा उसी दिन हाथरस लौट गया था, लेकिन कुंवर पाल सिंह वृंदावन की घोड़ा वाली बगीची में रात में रुकने के लिए चले गए थे. उसके बाद उन्हें अगली सुबह बरसाना क्षेत्र के रहेड़ा गांव में रहने वाले अपने गुरु भाई महावीर से मिलने जाना था, परंतु वह वहां नहीं पहुंचे और उससे पहले ही उनका शव थाना गोविंद नगर क्षेत्र के बाईपास लिंक रोड पर शराब के ठेके के सामने पड़ा मिला था.’’

ये भी पढ़ें- प्री-वेडिंग शूट कराने गए कपल के साथ हुआ ऐसा हादसा, पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

उदय शंकर सिंह ने आगे बताया, ‘‘पुलिस को इस मामले की जांच में पता चला कि कुंवरपाल के वृन्दावन की घोड़ा वाली बगीची में रहने वाली एक महिला के साथ 20 साल से प्रेम संबंध थे. दरअसल, वह उस दिन उसी महिला से मिलने वृन्दावन आए थे. उस महिला से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने पुलिस को बताया कि उस रात कुंवरपाल ने कोई शक्तिवर्धक दवा खाई थी, जिसकी मात्रा अधिक हो गई.’’

ये भी पढ़ें- 17वीं मंजिल से गिरकर हुई थी मां-बेटे की मौत, मामले में आया अब नया मोड़

उन्होंने बताया कि महिला के अनुसार, रात में जब कुंवरपाल की हालत बिगड़ी, तब महिला बगीची में ही रहने वाले एक बाबा के साथ उन्हें लेकर वृन्दावन के सरकारी अस्पताल पहुंची थी. जहां से उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने कुंवरपाल को मृत घोषित कर दिया. सिंह ने बताया कि महिला ने वृन्दावन लौटने से पूर्व कुंवरपाल का शव मसानी क्षेत्र में शराब के ठेके के सामने फेंक दिया. महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है.