News Nation Logo

दुनिया की मोस्ट फ्लेक्सिबल गर्ल, रबर से भी ज्यादा है लचीली

यूके (United Kingdom) के लीसेस्टर (Leicester) में रहने वाली 13 साल की लिबर्टी बर्रोस (Liberty Barros) को दुनिया की सबसे ज्यादा फ्लेक्सिबल (world's most flexible girl) यानी लचीली लड़की के तौर पर जाना जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 01 Aug 2021, 11:59:43 AM
Rubber Girl

Rubber Girl (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • लिबर्टी बर्रोस जल्द लेकर आ रही हैं एक नया प्रोजेक्ट 
  • मशहूर शेफ ओमर अलीभॉय के साथ टीवी पर आएंगी नजर   

यूके:

आपने कई ऐसे जीव जन्तु देखे होंगे जो अपने लचीपन के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा, कई बार आपने इंसानों को लेकर भी ऐसा ही कुछ पढ़ा या देखा होगा. इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने कई बार अपनी एक्स्ट्राऑर्डिनरी फ्लेक्सिबिलिटी से लोगों को खूब हैरान किया है. ऐसे लोग न सिर्फ अपनी बॉडी को किसी भी तरह से मोड़ लेते हैं बल्कि छोटी से छोटी जगहों पर भी आसानी से छिप सकते हैं. यूके की रहने वाली लिबर्टी की बॉडी भी कुछ ऐसी ही लचीली है. ऐसा लगता है जैसे उनकी बॉडी में हड्डी है ही नहीं. लिबर्टी को दुनिया की सबसे लचीली लड़की (world’s most flexible girl) का टैग मिला है. 

यह भी पढ़ें: इस देश का कानून है अजीब, चूहा पालने के लिए भी सरकारी इजाजत जरूरी

बता दें कि, मात्र 13 साल की उम्र में लिबर्टी ने दुनिया के कई देशों की यात्रा कर वहां अपना टैलेंट दिखाया है. वो अपने शरीर को हर तरह से फोल्ड कर लेती हैं. लिबर्टी अब एक नए प्रोजेक्ट के लिए काम शुरू करने वाली हैं जिसमें उनके साथ मशहूर शेफ ओमर अलीभॉय (Famous Chef Omar Alibhoy) काम करेंगे. इस प्रोजेक्ट को लेकर लिबर्टी के पिता ने बताया कि यूके में कोविड (Covid 19) की वजह से बच्चे घर पर रहने के कारण मोटापे (obesity) का शिकार हो गए हैं. उनके लिए ही लिबर्टी से संपर्क किया गया है ताकि वो उन बच्चों को फिटनेस टिप्स (fitness tips) दे पाएं. अब लिबर्टी स्कूल के बच्चों में हो रही मोटापे की समस्या को सुलझाने के लिए काम शुरू कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: बच्चों द्वारा स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर सामने आया चौकाने वाला खुलासा, 59 फीसदी बच्चे मोबाइल पर करते हैं ये सब

टीवी पर होगा शो का प्रसारण
लिबर्टी और शेफ ओमर इस प्रोजेक्ट में साथ काम करेंगे. ये प्रोजेक्ट टीवी पर सीरीज (series) की तरह प्रसारित होगा. इस प्रोजेक्ट के जरिये बच्चों को इस बात की जानकारी दी जाएगी कि कैसे वे अपने हेल्थ पर ध्यान दें और फिटनेस की तरफ अपने रुझान को बढ़ाएं.  लॉकडाउन में घर पर बैठने से बच्चों के हेल्थ पर काफी बुरा असर पड़ा है. ऐसे में दोनों इन बच्चों को फिटनेस और डाईट (fitness and diet) की तरफ ध्यान देने के लिए समझाते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: कुएं की खुदाई में मजदूरों को मिला दुनिया का सबसे बड़ा नीलम, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

2 साल पहले आई थी चर्चा में
बात अगर लिबर्टी की करें, तो दो साल पहले तक ना उसे खुद, ना उसके पेरेंट्स को इस टैलेंट के बारे में पता था. लिबर्टी ने यूं ही टीवी पर एक एथलीट को देखने के बाद कुछ पोजीशन ट्राई किये और पाया कि उन्हें करने में उसे कोई दिक्कत नहीं हो रही है. इसके बाद उसे अहसास हुआ कि उसकी बॉडी में कुछ अलग है. उसने अलग-अलग पोस्चर ट्राई किये और बन गई दुनिया की सबसे फ्लेक्सिबल लड़की. अभी तक लिबर्टी दुनिया के कई हिस्सों में जाकर अपना टैलेंट दिखा चुकी हैं. उसे देखकर लोग हैरान रह जाते हैं.

First Published : 01 Aug 2021, 11:59:43 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो