News Nation Logo
Banner

दुनिया का सबसे महंगा अगूर है रूबी रोमन, एक दाने की कीमत 35 हजार से भी अधिक 

जापान में उगने वाला रूबी रोमन (Rubi Roman) नाम का अंगूर (Expensive Grapes In World) इन दिनों खासा चर्चा में है. ना सिर्फ अपने स्वाद को लेकर बल्कि इसकी कीमत ने भी सभी तो हैरान कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Jul 2021, 03:58:21 PM
Rubi Roman

दुनिया का सबसे महंगा अंगूर रूबी रोमन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

:

आपने मंहगे फलों के बारे में तो बहुत सुना होगा लेकिन आपने कभी सोचा है कि किसी अंगूर की प्रजाति की कीमत इतनी भी हो सकती है कि इसका एक दाना खरीदने में आपकी पूरी सैलरी खर्च हो जाए. हो गए ना हैरान... जी हां यह बिलकुल सच है. जापान में उगने वाला रूबी रोमन (Rubi Roman) नाम का अंगूर (Expensive Grapes In World) इन दिनों खासा चर्चा में है. ना सिर्फ अपने स्वाद को लेकर बल्कि इसकी कीमत ने भी सभी तो हैरान कर दिया है. अंगूर का साइज भी टमाटर के बराबर है. अंगूर के टेस्ट ने सभी को अपना दीवाना बना दिया है. 

चलिए तो अब बात इस अंगूर की कीमत की करते हैं. जब आप इसकी कीमत जानेंगे तो पैरों तले जमीन खिंसक जाएगी  इस अंगूर के एक दाने की कीमत 35 हजार रूपये है. साथ ही ये अंगूर मार्केट में भी नहीं बिकता. इसकी अंगूर की बोली लगती है. ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसों से बोली लगाने वाला इस फल को घर ले जाता है. आखिरी बार हुए ऑक्शन में इसके 24 दाने 8 लाख 17 हजार में बेचे गए थे. यानी एक दाने की कीमत बैठी 35 हजार रूपये. अगर इसके आधार पर अनुमान लगाया जाए तो इस अंगूर के एक किलो के बदले आप कई तोला खरीद सकते हैं.
 
वैसे तो भारत में ही आपको अंगूर के कई किस्म मिल जाएंगे लेकिन हरे और काले अंगूर को यहां सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. इनका टेस्ट भी काफी अलग होता है. लेकिन हर अंगूर जापान में मिलने वाले रूबी रोमन (Rubi Roman) के आगे फेल है. ये अंगूर बेहद बड़े साइज का होता है. एक अंगूर का दाना टमाटर जितना बड़ा होता है. साथ ही ये बेहद मीठा होता है. एक्स्ट्रा स्वीटनेस की वजह से इसे जाना जाता है. सबसे खास बात कि इसे जापान की एक कंपनी तैयार करती है. इशिकावा प्री फ्रेक्चरल के अलावा इसे कोई नहीं उगाता.

पिछले दिनों मध्यप्रदेश में एक आम काफी वायरल हुआ था. इसकी सुरक्षा के लिए बॉडीगार्ड्स लगाए गए थे. एक आम का वजन एक किलो और दाम ढाई लाख रुपये था. बाग के मालिक ने उस आम के कुछ ही पेड़ लगाए थे. आम इतने महंगे थे कि उनकी सुरक्षा के लिए डॉग भी तैनात किए गए थे.  
 

First Published : 08 Jul 2021, 03:58:21 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.