logo-image

लॉकडाउन के कारण पैदल अपने गांव लौट रहे मजदूर की रास्ते में मौत

मजदूर ने रोहातास जिले के डिहरी में दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान विलास महतो के रूप में हुई है.

Updated on: 02 Apr 2020, 09:33 AM

रोहतास:

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप तेजी सेबढ़ता जा रहा है. सरकारें भी इस संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने की दिशा में कदम उठा रही है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी. मगर इसका नतीजा यह रहा कि शहरों से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों ने पलायन शुरू कर दिया. बस, रेल सब कुछ बंद होने पर लोग पैदल ही अपने घरों की ओर चल पड़े. इनमें बिहार (Bihar) का रहने वाला एक मजदूर भी शामिल था, जो पैदल अपने घर लौट रहा था, मगर रास्ते में ही उसकी जान चली गई. 

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात में गए बिहार के 30 लोगों की पहचान, जांच के लिए भेजे गए सैंपल

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से किसी तरह विभिन्न वाहनों तो कभी पैदल चलकर अपने गांव वैशाली जिला के भगवानपुर लौट रहे एक मजदूर की रास्ते में ही जान चली गई. मजदूर ने रोहातास जिले के डिहरी में दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान विलास महतो के रूप में हुई है. बताया जाता है कि वह अपेंडिक्स के बीमारी से पीड़ित था और बीमारी की हालत में ही इलाहाबाद से किसी तरह निकल गया था. लॉक डाउन के बाद विलास महतो घर के लिए कहीं ट्रक, तो कहीं पैदल, तो कहीं किसी अन्य माध्यम से जा रहा था.

यह भी पढ़ें: युवक की टेस्ट रिपोर्ट में हुई कोरोना वायरस (Corona Virus) की पुष्टि, प्रशासन ने सील कर दिया गांव

लेकिन डेहरी के पास आकर उसके अपेंडिक्स में अचानक तेज दर्द हुआ. साथ में जा रहे उसके रिश्तेदार ने बताया कि उनको पहले से ही पेट के पास सूजन थी. इसी कारण उनकी मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल भेज दिया. बहरहाल, आप समझ सकते हैं कि लॉकडाउन में किस तरह से परेशान लोग अपने घर लौटने के दौरान रास्ते में ही दम तोड़ रहे हैं.

यह वीडियो देखें: