News Nation Logo
Banner

बेवफा हो रही हैं महिलाएं, पतियों को धोखा देकर कर रही हैं ये काम

ग्लीडेन एक आभासी वातावरण प्रदान करता है, जहां आप वास्तविक जीवन के चक्कर के बिना समान विचारधारा वाले व्यक्तियों के साथ एक नई प्रेम कहानी शुरू कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 02 Mar 2020, 01:51:10 PM
extramarital affairs

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

प्यार (Love) और धोखा ऐसा शब्द है, इसका संबंध हर किसी के जीवन से होता है. एक उम्र के बाद प्यार होना और इसके बाद धोखा भी मिलना ऐसा देखा जा रहा है. हालांकि हर किसी को धोखा नहीं मिलता है. लेकिन अमूमन लोगों को धोखे वाली रास्ते से गुजरना पड़ता है. ये सिर्फ शादी से पहले की बात नहीं है. शादी के बाद भी धोखा मिलता है. इसके लिए एक सर्वे किया गया है. भारत के पहले विवाहेतर संबंध वाला डेटिंग ऐप पर सर्वे किया गया है.

यह भी पढ़ें- टीएमसी के कोटे से प्रशांत किशोर जा सकते हैं राज्यसभा, मिलेगा बीजेपी विरोध का फायदा

55 फीसदी विवाहित भारतीयों ने कम से कम एक बार अपने साथी को धोखा दिया

सर्वे में इसका खुलासा हुआ कि लगभग 55 फीसदी विवाहित भारतीयों ने कम से कम एक बार अपने साथी को धोखा दिया है, जिनमें से 56 प्रतिशत महिलाएं हैं. इसके अलावा, 48 फीसदी भारतीयों का मानना ​​है कि एक ही समय में दो लोगों के साथ प्यार होना संभव है, जबकि 46 फीसदी लोग सोचते हैं कि कोई व्यक्ति उनके साथ प्यार करते हुए भी धोखा दे सकता है. यह शायद इसलिए है कि अगर अफेयर (Love Affair) के बारे में पता चला तो भारतीय अपने पार्टनर को माफ़ करने के लिए तैयार हैं. 7 फीसदी पार्टनर को बिना सोचे समझे माफ़ कर देंगे, जबकि 40 फीसदी ऐसा करेंगे, अगर रिश्ते ख़त्म हो रहे थे.

1,525 भारतीय विवाहितों के बीच किया गया सर्वे

यह भी पढ़ें- 'Love Island' को होस्ट कर चुकी British TV Presenter Caroline Flack ने किया सुसाइड

इसी तरह, वे अपने साथी (69 फीसदी) द्वारा माफ किए जाने की उम्मीद करते हैं. बता दें कि यह शोध दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता और अहमदाबाद में 25 से 50 वर्ष के बीच के 1,525 भारतीय विवाहितों के बीच किया गया है. भारतीय महिलाएं बेवफाई के बारे में विशेष रूप से खुले विचारों वाली लगती हैं. खासकर जब इसमें रोमांस शामिल होता है. ग्लीडेन एक आभासी वातावरण प्रदान करता है, जहां आप वास्तविक जीवन के चक्कर के बिना समान विचारधारा वाले व्यक्तियों के साथ एक नई प्रेम कहानी शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Love Aaj Kal Collection Day 1: बॉक्स ऑफिस पर चला सारा-कार्तिक के प्यार का जादू, पहले दिन कमा डाले इतने करोड़

महिलाओं को पूर्ण रोमांटिक अनुभव हो सकता है

महिलाओं को पूर्ण रोमांटिक अनुभव हो सकता है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनकी गोपनीयता पूरी तरह से सुरक्षित होगी और उनका रहस्य सुरक्षित रहेगा. यही कारण है कि ग्लीडेन हर दिन बड़ी संख्या में महिला उपयोगकर्ताओं को आकर्षित कर रहा है, यह उन्हें गोपनीयता, विवेक, और उनके सामान्य सर्कल से परे साझेदारों की पसंद प्रदान करता है.

First Published : 29 Feb 2020, 01:59:58 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Offbeat Wife Husband Cheat Love
×